" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

Follow by Email

गैंगरेप के दोषियों को जल्द सजा मिले : सोनिया


नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि दिल्ली गैंगरेप के जो भी कुसूरवार हैं उन्हें जल्द से जल्द सजा दी जाएगी.

इसके साथ ही सोनिया गांधी ने कहा कि वह पीड़ित छात्रा की अच्छी सेहत के लिए दुआ कर रही हैं. याद रहे है कि पीड़ित छात्रा सिंगापुर के माउंट एलिज़ाबेथ अस्पताल में जिंदगी की जंग लड़ रही है. अस्पताल के अधिकारियों का कहना है कि पीड़ित की हालत बहुत ही नाज़ुक है.

सोनिया ने शुक्रवार को कहा, "हमारी दुआएँ बहादुर लड़की के साथ है, जो इतने घिनौने हमले के बाद भी जिंदगी की जंग लड़ रही है. मैं प्रार्थना करती हूं कि वह जल्द से जल्द ठीक हो."

कांग्रेस अध्यक्ष ने महिलाओं की सुरक्षा को लेकर बेहतर इंतज़ाम की बात करते हुए कहा, "हैवानियत को अंजाम देने वाले दोषियों को इंसाफ की चौखट पर लाने में किसी भी तरह से देरी नहीं होनी दी जाएगी."

सोनिया के साथ ही प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि रेप पीड़ित मामले में दोषी को जल्द से जल्द सजा दिलाई जाएगी.

उन्होंने कहा, "मेरा आप से वादा है कि मेरी सरकार दोषियों को जल्द से जल्द सजा दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है."

पीएम ने कहा कि सिंगापुर में पीड़ित को अच्छे से अच्छा इलाज दिया जा रहा है.

सोनिया और मनमोहन सिंह का यह बयान ऐसे समय पर आया है जब सिंगापुर में अस्पताल ने अधिकारियों ने कहा कि पीड़ित की हालत अति गंभीर है.

याद रहे कि दिल्ली में 16 दिसंबर की रात चलती बस में एक 23 साल की छात्रा के साथ गैंगरेप का वाक़या पेश आया था. बलात्कारियों ने पीड़ित के साथ हैवानियत की हद पार करते हुए उसे बुरी तरह ज़ख़्मी कर दिया था.

पीड़ित का पहले दिल्ली के सफ़दरजंग में इलाज किया गया, लेकिन बेहतर मेडिकल सुविधा के लिए उसे सिंगापुर के माउंट एलिज़ाबेथ अस्पताल में गुरुवार की सुबह भर्ती कराया गया.  उसे दिल्ली से सिंगापुर एयरएंबुलेंस के जरिए बुधवार की रात भेजा गया.

ग़ौरतलब है कि गैंगरेप की इस घटना के बाद देश में आम जनता का गुस्सा फूट पड़ा था और देश के विभिन्न हिस्सों में और खासकर दिल्ली में बड़ी संख्या में आम लोगों ने इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. इन प्रदर्शनों को सरकार ने जिस तरह से हैंडल किया इसे लेकर सरकार को काफी फजीहत झेलनी पड़ी.
" "