" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

Follow by Email

गैंगरेप: इंडिया गेट से शुरू हुआ विरोध प्रदर्शन, वीके सिंह शामिल हुए प्रदर्शन में


दिल्‍ली रेप केस मामले में शनिवार को सुबह इंसाफ मांगने के लिए सैंकड़ों की संख्‍या में लोग इंडिया गेट में इकट्ठा हुए. इस प्रदर्शन में पूर्व सेनाध्‍यक्ष जनरल वी.के. सिंह भी शामिल हुए हैं.

इंडिया गेट में शुरू हुए विरोध प्रदर्शन में लोग बड़ी संख्‍या में लोग पहुंच रहे हैं. प्रदर्शनकारी राष्‍ट्रपति भवन के पास सुरक्षा घेरा तोड़कर आगे बढ़ गए हैं. इस प्रदर्शन में दिल्‍ली में रहने वाली विदेशी महिलाएं भी शामिल हुईं हैं. लगातार पांच दिन से मामले को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन चल रहा है. लोग भले ही रेप पीडि़ता का दर्द ना बांट पाए लेकिन उसे इंसाफ दिलाने के लिए जरूर सैंकड़ों लोग सड़कों पर उतर गए हैं.

वीभत्स गैंगरेप रविवार रात को हुआ. दिल्ली में शुक्रवार को महिलाओं और छात्राओं ने राष्ट्रपति भवन के बाहर इस घटना के विरोध में प्रदर्शन किया. यही नहीं गुस्‍साई महिलाएं और छात्राएं राष्‍ट्पति भवन तक पहुंच गईं. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को राष्ट्रपति भवन के पास रोक दिया. तख्तियों के साथ नारेबाजी कर रहे प्रदर्शनकारी बलात्कारियों के खिलाफ कड़ी सजा की मांग कर रहे थे.

लोग बलात्‍कारियों के लिए फांसी की मांग कर रहे हैं. वहीं सफदजंग अस्‍पताल में भर्ती छात्रा की हालत अभी भी नाजुक बनीं हुई है. दिल्‍ली सरकार पीडि़ता को बेहतर इलाज के लिए विदेश भेजने की भी बात कर रही है.


गैंगरेप के विरोध में दिल्‍ली के इंडिया गेट पर शनिवार सुबह से ही लोग जुट गए हैं और वे नारे लगाकर पीड़ि‍त लड़की के लिए इंसाफ की मांग कर रहे हैं. इस बीच पूर्व सेनाध्‍यक्ष जनरल वीके सिंह भी इंडिया गेट पहुंचे और उन्‍होंने कहा कि सरकार अगर आम लोगों को सुरक्षा नहीं दे सकती है तो उन्‍हें त्‍यागपत्र देकर घर बैठना चाहिए. उन्‍होंने सिस्‍टम में बदलाव लाने पर जोर दिया.


" "