" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

Follow by Email

आम आदमी से डरी हुई है सरकार: केजरीवाल


आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता अरविंद केजरीवाल ने सेंट्रल दिल्ली सहित नई दिल्‍ली के महत्वपूर्ण स्थानों पर निषेधाज्ञा (धारा 144) लगाने के पुलिस के फैसले का विरोध करते हुए रविवार को कहा कि सरकार आम लोगों के खिलाफ ही 'युद्ध' छेड़ रही है.

पुलिस ने देश की राजधानी दिल्ली में पिछले रविवार रात चलती बस में 23 साल की एक युवती के साथ गैंगरेप के खिलाफ प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली में जगह-जगह धारा 144 लागू कर दी है. इसका उद्देश्य प्रदर्शनकारियों को राष्ट्रपति भवन के नजदीक जाने से रोकना है.

केजरीवाल ने कहा, ‘यह अवैध है, वे धारा 144 कैसे लागू कर सकते हैं? यदि सरकार ने यह संकल्प बलात्कारियों से निपटने में दिखाया होता तो स्थिति अलग होती. ऐसा लगता है कि सरकार अपने ही लोगों के खिलाफ युद्ध छेड़ रही है.’


आम आदमी पार्टी के अरविन्द केजरीवाल और मनीष सिसोदिया ने इंडिया गेट के समीप अशोक रोड स्थित हैदराबाद हाउस में धरना दिया। केजरीवाल ने कहा, ‘लोगों का गुस्सा समझ में आ रहा है। सरकार की निष्क्रियता, उदासीनता और अहंकार बर्दाश्त करने योग्य नहीं है। लेकिन मैं सबसे अपील करूंगा कि वे हिंसा न करें।’ 

उन्होंने कहा कि पहले ऐसा कभी नहीं हुआ जब पूरी नई दिल्ली में धारा-144 लगाई गई हो। सरकार लोगों से डरी हुई है। सरकार लोगों के साथ युद्ध कर रही है। सरकार कैसे निहत्थे लोगों को शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने से रोक रही है? धारा-144 केवल लोकतंत्र को बचाने के लिए लिए इस्तेमाल की जानी चाहिए। उन्होंने बलात्कारियों के खिलाफ कड़ा कानून बनाने और फास्ट ट्रैक अदालतों के गठन के लिए संसद का विशेष सत्र बुलाने का आह्वान किया। 

" "