" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

Follow by Email

दरिंदगी का देश : 5 राज्यों में सात अबलाओं से बलात्कार


नई दिल्ली। आज पूरा देश जहां नई दिल्ली गैंग रेप की पीड़िता की मौत और पटियाला में बलात्कार पीड़िता की आत्महत्या के बाद आंसू बहा रहा है और दिल्ली गैंगरेप पीड़िता की चिता की आग अभी ठंडी भी नहीं हुई कि देश के कई अन्य हिस्सों से गैंग रेप और बलात्कार की सात वारदातों ने दरिंदगी का दंश उजागर कर दिया है। बिहार में इंटर की छात्र से गैंग रेप और हरियाणा में युवती से गैंग रेप की सूचना मिली है, वहीं पंजाब में तीन, राजस्थान, और मध्य प्रदेश में बलात्कार की एक-एक वारदातों के कारण  देश का सिर शर्म से एक बार फिर झुक गया है।

बिहार पुलिस से मिल जानकारी के अनुसार समस्तीपुर के कल्याणपुर थाना क्षेत्र निवासी एक इंटर की छात्रा ने अपनी मां के साथ डीएसपी के समक्ष पहुंच कर स्थानीय निवासी दो युवकों पर बलात्कार करने का आरोप लगाया है और न्याय की गुहार की है। पीड़िता ने बताया कि वह रोजाना साइकिल से एक कोचिंग में पढ़ने जाती है। गत शुक्रवार शाम वह कोचिंग से घर लौट रही थी तो कमली चौरी के पास बाइक सवार दो युवकों ने उसे रोक लिया और चौर में ले जाकर उससे रातभर बलात्कार किया। बाद में आरोपियों ने उसे एक घर में ले जाकर बंद कर दिया। शनिवार को वह किसी तरह आरोपियों के चंगुल से भाग निकली और अपने घर पहुंच कर मां को सारी व्यथा सुनाई। इस पर मां उसे लेकर डीएसपी राजेश कुमार के आवास पर पहुंची और न्याय की गुहार की। पुलिस ने छात्रा के आरोप पर गांव के ही सुनील और गिरिंद्र के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। दूसरी ओर पुलिस अधीक्षक वरुण कुमार सिन्हा ने बताया कि पीड़िता के बयान ले लिए गए हैं। मेडिकल जांच के बाद ही किसी निष्कर्ष पर पहुंचा जा सकता है।

गुड़गांव में युवती से गैंग रेप : मेवात के फिरोजपुर झिरका में एक युवती से गैंग रेप का मामला सामने आया है। पुलिस ने पीड़िता के बयान पर रविवार सुबह तीन युवकों को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि तीनों ने युवती 15 जून, 2012 को पहली पर गैंग रेप कर मोबाइल से वीडियो क्लिप बना ली। उसके बाद उसे सार्वजनिक करने व जान से मारने की धमकी देकर लड़की का यौन शोषण करते रहे। पुलिस का कहना है कि पीड़िता ने डर के मारे किसी ने नहीं बताया, लेकिन दो दिन पहले आरोपियों ने बनाई उस अश्लील वीडियो क्लिप को इंटरनेट पर अपलोड कर दिया और यह मामला पुलिस के सामने आ गया।

पंजाब पुलिस के अनुसार मौड़ खुर्द निवासी पीड़िता ने आरोप लगाया कि गत 20 अक्टूबर को वह मादसरखना में मेला देखने गई थी। वहां से उसके पति के साथ पशुओं को बेचने का व्यवसाय करने वाला लीला सिंह उसे जबरन किसी अज्ञात स्थान पर ले गया, जहां लीला सिंह का साला और साले का बेटा पहले से ही मौजूद थे। बाद में तीनों आरोपियों उससे बलात्कार किया, साथ ही किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी भी दी। बाद में पति को उसने पूरी बात बताई और थाना मौड़ में मामले की शिकायत भी दर्ज कराई। पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ गैंग रेप का मामला दर्ज कर लिया है। एएसआई का कहना है कि पुलिस मामले की जांच कर रही है, लेकिन किसी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

इसी प्रकार अमृतसर देहात पुलिस ने एक ही दिन में बलात्कार के दो अन्य मामले दर्ज किए हैं। इनमें पंजाब पुलिस के एक हैड कांस्टेबल सहित पांच लोगों को नामजद किया गया है। पंजाब के लक्खूवाल गांव निवासी एक युवती ने पुलिस को बताया कि थाना अजनाला में तैनात हैड कांस्टेबल कुलविंदर सिंह पुलिस में भर्ती के लिए इंटरव्यू की सूचना देने के लिए उनके घर आया था। कांस्टेबल कुलविंदर सिंह ने उसके माता-पिता से कहा कि उसकी भर्ती बोर्ड के अधिकारी से खासी जान-पहचान है। वह आसानी से उनकी बेटी को पुलिस में भर्ती करा देगा। कांस्टेबल की लुभावनी बातों में वे लोग आ गए।

बाद में 24 अक्टूबर को कुलविंदर की पत्नी रंजीत कौर ने युवती को फोन करके इंटर व्यू के बहाने अपने घर बुलाया, जब वह कांस्टेबल के घर पहुंची तो उसकी पत्नी रंजीत कौर ने उसे कोल्ड ड़िक पिलाई, जिसे पीने के बाद वह बेहोश हो गई और बेहोशी की हालत में ही कांस्टेबल के घर में मौजूद गुरचरण सिंह ने उससे बलात्कार किया। इसके बाद अरोपी उसे चंडीगढ़ ले आए और गुरुद्वारे में गुरचरण सिंह से उसकी शादी करा दी। 28 अक्टूबर को आरोपी उसे वापस अजनाला ले आए। एक दिन जब वह घर में अकेली थी तो हैड कांस्टेबल कुलविंदर सिंह आया और उससे बलात्कार किया।  बाद में उसने आरोपियों के खिलाफ पुलिस में शिकायत की। पुलिस ने शनिवार को थाना अजनाला में आरोपी हैड कांस्टेबल, कुलविंदर सिंह, उसकी पत्नी रंजीत कौर और गुरचरण सिंह के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

एक अन्य वादात में भिंडी सैदा निवासी युवती ने पुलिस को बताया कि दो महीने पहले उसकी शादी हुई थी। 23 दिसंबर को वह अपने पीहर आई थी। रात 9:00 बजे गांव के ही मंजीत सिंह और जसपाल सिंह ने घर के पास से उसका अपहरण कर लिया और गांव के बाहर सुनसान जगह ले जाकर उससे बलात्कार किया। बाद में आरोपी उसे कई जगह ले गए और उससे बलात्कार करते रहे। 27 दिसंबर को उसे आरोपियों ने वापस उसके घर पर छोड़ दिया और फरार हो गए। घर लौटने पर उसने परिजनों को सारी व्यथा सुनाई और थाने में केस दर्ज कराया। पुलिस ने मंजीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया है।

कोटा में रिश्तेदार ने मानसिक रूप से विक्षिप्त किशोरी से महीनों तक किया बलात्कार : राजस्थान के कोटा में एक 14 वर्षीया मानसिक विक्षिप्त किशोरी से  उसका एक रिश्तेदार छह महीने से बलात्कार करता रहा। पुलिस ने बताया कि यह घटना जवाहर नगर थाना क्षेत्र के दुर्गा झुग्गी इलाके की है। शुक्रवार को किशोरी के एक पड़ोसी ने उसके रिश्तेदार देव कुमार मंडल (45) को रंगेहाथों पकड़ लिया और पुलिस को सौंप दिया। आरोपी नियमित रूप से किशोरी के घर तभी आया करता था, जब वह अकेली होती थी। किशोरी की मां भी मानसिक रूप से विक्षिप्त  है और उसका पिता बाहर काम पर जाता है। यह परिवार मूलत: पश्चिम बंगाल का है। आरोपी ने किशोरी को किसी से कुछ भी बताने पर जान से मारने की धमकी दी थी। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

बालाघाट में युवक ने किया चार साल की बच्ची से बलात्कार : मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले के वीरनपुर गांव में एक युवक ने चार साल की मासूम बच्ची को जंगल में ले जाकर उससे बलात्कार किया। सोमेंद्र नाम का युवक शुक्रवार को बच्ची को अपने साथ जंगल में ले गया और बलात्कार कर डाला। घर लौटने पर बच्ची ने अपनी मां से सारी घटना बताई तो मां ने थाने में शिकायत दर्ज कराई। युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

" "