" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

Follow by Email

अन्ना और रामदेव ने दी दिल्ली पीड़िता को श्रद्धांजलि


नई दिल्ली। एक बार फिर देश के महान समाजसेवी और इंडिया अगेंस्ट करप्शन के कर्ताधर्ता अन्ना हजारे ने देशवासियों की मांग में अपने सुर भी जोड़ दिए हैं। जहां पूरा देश दिल्ली में हुए सामूहिक बलात्कार की पीड़िता की मौत के पहले से पकड़े गए आरोपियों को फांसी की सज़ा देने की मांग कर रहा है। वहीँ, अन्ना हजारे ने भी पीड़िता की मौत से सबक लेने की बात कहते हुए उन आरोपियों को फांसी की सज़ा देने की मांग की है जबकि योगगुरु बाबा रामदेव ने बलात्कार जैसे जघन्य अपराध के खिलाफ कड़े क़ानून बनाने के साथ-साथ ऐसे मामलों में जल्द फैसले के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाने की मांग की। 

अन्ना हजारे ने पीड़िता की मौत पर शोक जताते हुए कहा कि इस घटना से सबक लेना चाहिए और दोषियों को फांसी या उम्र कैद की सजा दी जानी चाहिए। इसके साथ ही अन्ना ने देशवासियों से शान्ति की अपील भी की। अन्ना ने कहा कि सरकार को चाहिए रेप की घटना पर फांसी या आजीवन कारावास का कानून बनता तो ऐसी घटना ना होती। सरकार को जल्द से जल्द कठोर कानून बनाना चाहिए। साथ ही अन्ना ने लोगों से अपील करते हुए यह भी कहा कि वे शांति बनाए रखें। राष्ट्रीय संपत्ति का नुकसान न करें। 

वहीँ दूसरी तरफ हरिद्वार में प्रसिद्द योगगुरु बाबा रामदेव ने पीड़िता की मौत पर शोक प्रकट करते हुए बलात्कार जैसे जघन्य अपराध के खिलाफ कड़े क़ानून बनाने के साथ-साथ ऐसे मामलों में जल्द फैसले के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाने की मांग की। रामदेव ने गैंगरेप से पीड़ित बच्ची की आत्मा की शांति की प्रार्थना की। उन्होंने कहा कि संयम औऱ शांति के साथ काम लेना है, जिससे इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति ना हो। सरकार औऱ समाज को ठोस कदम उठाना होगा जिससे समाज सुधरे।

" "