" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

Follow by Email

पटियाला / अमृतसर में रेप की दो घटनाएं सामने आने से हडकंप


पंजाब  - पंजाब में बलात्कार के दो मामले सामने आए हैं. पंजाब पुलिस ने पटियाला में रेप के बाद खुदकुशी केस में कार्रवाई की है. लापरवाही के जिम्मेदार एक ASI को गिरफ्तार किया गया है. अमृतसर में एक पुलिस वाले पर ही बलात्कार का आरोप लगा है.

पटियाला के बादशाहपुर गांव में दीपावली के दिन एक लड़की के साथ गैंग रेप, उसके बाद आरोपियों की लगातार धमकी और इस पर भी पुलिस की टालमटोल की कार्रवाई से तंग आकर एक लड़की ने कथित तौर पर खुदकुशी कर ली. 

मामले ने तूल पकड़ा तो पहले थानेदार को बर्खास्त किया गया और फरार चौकी इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया गया. अब नसीब सिंह नाम के इसी एएसआई को पटियाला के ही अर्बन एस्टेट इलाके से गिरफ्तार कर लिया गया है. 

आपको बता दें कि ये वही मामला है लड़की ने परिवार की इज्जत की खातिर चुपचाप कर्रवाई की पुलिस सेअपील की थी लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. पुलिस सिर्फ एक ही आरोपी को गिरफ्तार कर पाई थी.

इसी बीच बलात्कार के एक और मामले में तो पंजाब पुलिस का मुलाजिम ही गिरफ्तार किया गया है. 

अमृतसर के अजनाला इलाके के इस केस में आरोप है कि पुलिस में भर्ती के दौरान ट्रायल में दो बार फेल होने के बाद भी नौकरी दिलवाने का झांसा देकर लड़की से बलात्कार किया गया और फिर वीडियो सार्वजनिक करने और ऊंची पहुंच का डर दिखाकर ये सिलसिला जारी रहा. 

इल्जाम तो यहां तक है कि इस षडयंत्र में कुलविंदर नाम के आरोपी पुलिसवाले ने अपनी पत्नी और भतीजे को भी शामिल कर लिया. कुलविंदर फरार है और अब उसी का महकमा उसे ढूंढ रहा है.

" "