" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

Follow by Email

अन्ना से प्रभावित दिखे नए पदाधिकारी


बदायूं : छात्रसंघ चुनाव में जीत का खाता खोलने वाले दास कालेज के पदाधिकारी भ्रष्टाचार के खिलाफ अन्ना हजारे की मुहिम के समर्थक दिखे। अपनी प्राथमिकताएं गिनाते हुए इन्होंने साफ कहा कि वह भ्रष्टाचार करने वालों को सबक सिखाएंगे। कुछ ने भविष्य में सक्रिय राजनीति में दांव आजमाने की भी बात कही।

कालेज से युक्राछासं प्रत्याशी के तौर पर महामंत्री पद का चुनाव जीती नीतू चौहान ने कहा कि उनका शौक संगीत व भविष्य संगीत के क्षेत्र में ही कुछ कर दिखाने का है। हालांकि यह जिम्मेदारी मिली है तो इसे बखूबी निभाएंगी। भविष्य में राजनीति में गईं तो यह भाग्य पर ही निर्भर करेगा। उन्होंने कहा कि अन्ना का आंदोलन अपने वक्त का सफल आंदोलन रहा है। वह अन्ना की फैन हैं।

पुस्तकालय मंत्री पद पर लीड बनाने वाले सोनू सागर ने कहा कि वक्त को बदलने के लिए राजनीति जरूर करनी चाहिए। वह साफ सुधरी राजनीति के पक्षधर हैं और इसे जरूर करेंगे। हालांकि सोनू ने मौजूदा दौर के नेताओं पर चोट करते हुए कहा कि भ्रष्टाचार ने राजनीति को बदनाम कर दिया है।

इसी संगठन के कला संकाय प्रतिनिधि प्रवीन कुमार ने कहा कि वह मौजूदा दौर में अपनी उपयोगिता इस आधार पर आंकेंगे कि वह कितने विद्यार्थियों की समस्या दूर कर पा रहे हैं। इस राजनीति में सफल रहे तो बड़ी राजनीति का सफर भी शुरु करने का प्रयास करेंगे। प्रवीन ने कहा कि वह अन्ना आंदोलन व उनके विचारों से खासे प्रभावित रहे हैं। राजनीति की तो न गड़बड़ करेंगे और न किसी को करने देंगे।

एनएसयूआई से कालेज उपाध्यक्ष बने विशाल गुप्ता कहते हैं कि कालेज के कला संकाय समेत कई अन्य संकाय में वर्षो से कक्षाएं नहीं बढ़ाई गईं। वह इसके लिए प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि वह प्रयास करेंगे कि कालेज में संचालित स्ववित्तपोषित पाठ्यक्रम अन्य पाठ्यक्रम की तरह लागू हों। ग‌र्ल्स कामन रूम को दो पार्ट में बनवाने पर भी उनका जोर होगा। विशाल का कहना था कि पूरी ईमानदारी से अपने काम को अंजाम देंगे। भ्रष्टाचारियों को वह अहिंसा की लाठी से खदेड़ेंगे।

" "