" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

केजरीवाल ने बताए अम्बानी बंधुओं के स्विस बैंक एकाउंट नम्बर


नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने अंबानी भाइयों पर नए सिरे से हमला बोला है। केजरीवाल ने दोनों भाइयों के स्विस बैंक के अकाउंट नंबर का खुलासा किया है। इसके पहले जब केजरीवाल ने अंबानी भाइयों पर स्विस बैंक में ब्लैक मनी रखने का आरोप लगाया था तो दोनों भाइयों ने सिरे से खारिज कर दिया था। इस बार केजरीवाल अकाउंट नंबर लेकर आए हैं।

अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'मैंने कुछ दिन पहले अनिल अंबानी और मुकेश अंबानी पर स्विस बैंक में अकाउंट होने का आरोप लगया था। इस आरोप को उन्होंने सिरे से खारिज कर दिया था और कहा था कि यह फर्जी आरोप है। अब मेरे पास अनिल अंबानी और मुकेश अंबानी के स्विस बैंक के अकाउंट नंबर्स हैं।' अरविंद केजरीवाल ने बताया कि दोनों भाइयों के एचएसबीसी बैंक के अकाउंट नंबर्स 5090160983 और 5090160984 हैं।

दूसरी ओर अनिल अंबानी के प्रवक्ता ने इन आरोपों को खारिज कर दिया है। प्रवक्ता ने कहा कि अनिल अंबानी का एचएसबीसी जिनीवा में कोई अकाउंट नहीं है। यह अफसोसजनक है कि बिना कोई आधार के अपने फायदे के लिए आरोप लगाए जा रहे हैं। मुकेश अंबानी ने भी इन आरोपों को नवंबर में सिरे से खारिज कर दिया था।


आईटी डिपार्टमेंट बड़ी मछली पकड़ें
मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस ने भी एक बार फिर केजरीवाल के आरोपों को खारिज कर दिया। कंपनी ने कहा कि मुकेश अंबानी का स्विस बैंक में कोई गुप्त अकाउंट नहीं है। अरविंद केजरीवाल के सहयोगी और प्रसिद्ध वकील प्रशांत भूषण ने कहा कि एचएसबीसी बैंक देश से बड़े पैमाने पर हवाला गतिविधियों को अंजाम दे रहा है। वह उद्योगपतियों के हजारों करोड़ की ब्लैक मनी को वाइट बनाने में लगा है। इसमें अंबानी बंधु, डाबर, जेट एयवेज के नरेश गोयल, यशोवर्धन बिरला और कांग्रेस एमपी अनु टंडन शामिल हैं।

हालांकि इन लोगों ने आरोपों को फर्जी बताकर खारिज कर दिया था। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आईटी डिपार्टमेंट को इनसे जुड़े सारे दस्तावेज 2011 में ही मिल गए थे लेकिन वह बड़ी मछलियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रहा है। केजरीवाल इसके पहले भी उन 700 लोगों के नामों का खुलासा करने की मांग कर चुके हैं जिनके स्विस बैंक में अकाउंट हैं। उन्होंने सरकार पर आरोप लगाया है कि छोटे बिजनसमैन के घरों पर रेड मारे जा रहे हैं लेकिन बड़े नामों को छूट दे दी गई है।

" "