" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

Follow by Email

मोदी ने भी किया भ्रष्टाचार : अरविंद केजरीवाल


गुजरात विधानसभा चुनावों से ठीक पहले अरविंद केजरीवाल ने नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राज्य में चुनाव महज धोखा हैं और मोदी की विकास पुरुष की छवि झूठी है। 

आरोपों की बौछार : केजरीवाल ने आरोप लगाया कि मोदी ने जिओ ग्लोबल और जुबिलेंट एनप्रो कंपनियों को फायदा पहुंचाया। गुजरात स्टेट पेट्रोलियम कॉरपोरेशन (जीएसपीसी) के तेल कुंए इन्हें फ्री में बांटे गए और उन्हें 20 हजार करोड़ रुपये का फायदा पहुंचाया गया। केजरीवाल ने सवाल किया कि इन दो कंपनियों को कैसे चुना गया क्योंकि किसी तरह की नीलामी नहीं हुई थी। केजरीवाल ने कहा कि जब जीएसपीसी से जियो ग्लोबल कंपनी का अग्रीमेंट हुआ तब यह महज छह दिन पुरानी कंपनी थी और तब इसकी कैपिटल महज 3200 रुपये थी। सिर्फ छह दिन में यह कंपनी 10 हजार करोड़ रुपये की कैसे बन गई। केजरीवाल ने कहा कि मोदी सरकार ने सांसदों और विधायकों को गांधीनगर की प्राइम जगह पर घर बनाने के लिए प्लॉट अलॉट किया। लेकिन ये प्लॉट बेच दिए गए। 

अदानी की दुकान मोदी सरकार : केजरीवाल ने कहा कि जिस तरह कांग्रेस मुकेश अंबानी की दुकान है उसी तरह गुजरात की मोदी सरकार अदानी की दुकान है। 2007 में राज्य में बिजली की जरूरत थी। मोदी सरकार 5.45 रुपये प्रति यूनिट रेट पर अदानी से अस्थायी तौर पर इसे खरीद रही थी। बाद में लंबे समय की बिजली की खरीद के लिए समझौता किया गया ताकि बिजली सस्ती मिल सके। सरकार ने नीलामी प्रक्रिया को प्रभावित कर कॉन्ट्रैक्ट अदानी को दे दिया। 

संजीव भट्ट से मिले दस्तावेज : केजरीवाल ने कहा कि वह जो भी आरोप लगा रहे हैं, इससे संबंधित दस्तावेज उन्हें निलंबित आईपीएस अधिकारी संजीव भट्ट से मिले हैं। केजरीवाल ने कहा कि मुझे यह समझ नहीं आ रहा है कि भट्ट ने यह मसला खुद क्यों नहीं उठाया। उनकी पत्नी भी इसे उठा सकती थीं जबकि वह खुद मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं। 

" "