" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

Follow by Email

अन्ना के फिर से साथ में आने की उम्मीद: केजरीवाल

पुणे। आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल एक बार फिर से अन्ना का साथ पाने की आस रखे हैं। उन्होंने कहा कि वह अन्ना से मिलकर यह जानने की कोशिश करेंगे कि किस वजह से वह उनसे नाराज हैं। केजरीवाल ने जहां अन्ना को अपना आदर्श बताते हुए उनके साथ आने की उम्मीद जताई है वहीं कुमार विश्वास ने अन्ना द्वारा चलाई गई भ्रष्टाचार के आंदोलन को राजनैतिक बताकर कहीं न कहीं एक विवाद को भी जन्म दे दिया है।

केजरीवाल ने उम्मीद जताई है कि अन्ना एक बार फिर उनके साथ आएंगे और उनका मार्गदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि वह नहीं जानते हैं कि अन्ना हजारे इतना क्यों बदल गए और उन्होंने उनसे क्यों मुंह फेर लिया है। केजरीवाल ने कहा कि यदि उन्होंने या उनके साथियों ने कोई गलती की है तो वह अन्ना से बात कर उसको सुधारने के लिए भी तैयार हैं।

केजरीवाल ने अन्ना को अपना आदर्श बताया और कहा कि अन्ना हमेशा उन्हें सही दिशा में संघर्ष करने की प्रेरणा देते रहे हैं और आगे भी देते रहेंगे। पश्चिमी महाराष्ट्र के सागली जिले में निर्दलीय सासद राजू शेट्टी के साथ एक किसान रैली में शामिल होने के बाद केजरीवाल ने कहा कि अन्ना हमारी नैतिक ताकत हैं। वह हमेशा अच्छे काम के लिए हम पर दबाव डालेंगे। मुझे उम्मीद है कि वह भविष्य में हमारे साथ दोबारा आएंगे। लेकिन केजरीवाल के बयान से उलट कुमार विश्वास ने अन्ना पर सीधा निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि भ्रष्टाचार पर चल रही अन्ना की मुहिम राजनैतिक थी।

आम आदमी पार्टी (आप) लॉन्च करने के सिर्फ 15 दिनों के बाद अरविंद केजरीवाल महाराष्ट्र के किसान नेता और एसएसएस के संस्थापक राजू शेंट्टी के साथ हाथ मिलाने की तैयारी में है। केजरीवाल ने कहा कि उन्हें एक साथ कम करने में खुशी होगी। उनकी पार्टी ने कृषि उत्पादों के सही मूल्य निर्धारण के लिए काम करने का संकल्प लिया है और हम किसानों के विरोध प्रदर्शनों के प्रति हिंसक प्रतिक्रिया को लेकर बहुत चिंतित हैं। इस रैली में 15,000 से ज्यादा किसान शामिल हुए।


" "