" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

Follow by Email

कौन है केजरीवाल : सलमान खुर्शीद?



फर्रुखाबाद : विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने शनिवार को पत्रकारों के सवाल पर कहा कि कौन है केजरीवाल। उन्होंने केजरीवाल की पार्टी के बारे में भी किसी प्रकार की जानकारी होने से इंकार कर दिया। पत्रकारों के कई बार कुरेदने पर भी सलमान केजरीवाल व उनकी पार्टी के बारे में कुछ नहीं बोले।

सलमान ने कहा पाकिस्तान की जेल में बंद सरबजीत व आतंकवादी कसाब को फांसी दिये जाने के मामले को जोड़कर नहीं देखा जा सकता। इस संबंध में पड़ोसी देश की सरकार को स्पष्ट कर दिया गया है। केन्द्र सरकार के प्रयास से ही अभी तक पाकिस्तान ने सरबजीत को फांसी नहीं दी है। सरबजीत का मामला पाकिस्तान के राष्ट्रपति के पास विचाराधीन है।

उन्होंने कहा कि रेल मंत्री पवन बंसल उनके दोस्त हैं। फर्रुखाबाद में रेल सुविधाएं बढ़ाने के संबंध में कई प्रस्ताव मिले थे। जिन्हें उन्होंने रेल मंत्री को दे दिये हैं। फर्रुखाबाद में शीघ्र ही विकास के काम होंगे।

विदेश मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार कानून व्यवस्था सुधारने के लिए केन्द्र से जो मदद मांगेगी। वह प्रदेश सरकार को दी जाएगी। एफडीआई के मुद्दे पर उन्होंने भाजपा पर किसान व व्यापारियों को गुमराह करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि एफडीआई से किसानों का भला होगा। देश की कंपनियों ने बड़े शहरों में बिग बाजार समेत अन्य कई प्रतिष्ठान खोल रखे हैं। इसके बावजूद छोटे व्यापारियों को कोई नुकसान नहीं हो रहा है। विदेशी कंपनियों के बाजार में आने से छोटे दुकानदारों का नुकसान होने का सवाल ही नहीं उठता।

आलू चिप्स कारखाने की जमीन देखने टीम आयी

विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद के साथ दिल्ली से टीम भी आयी है, जिसने आलू उद्योग की संभावना के संबंध में सर्वेक्षण किया।

" "