" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

65 सालों से राजनीतिक पार्टियों ने देश को लूटाः केजरीवाल


आंदोलन के जरिए सियासत में कदम जमा चुके अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले 65 सालों से राजनीतिक पार्टियां आम जनता को लूट चुकी हैं.

केजरीवाल ने मुताबिक, 'पिछले 65 सालों में हर राजनीतिक पार्टी ने आम आदमी, महिलाओं और बच्चों को लूटा है. हमने 'आम आदमी पार्टी (AAP)' तब बनाई जब हमारे पास और कोई चारा नहीं बचा था.'

महाराष्ट्र में अपनी रैली के दौरान केजरीवाल ने कहा, 'अब हमारा बस एक मकसद है कि हम इन राजनीतिक पार्टियों को जड़ से उखाड़ फेंके. हमें इन पार्टियों पर जरा भी भरोसा नहीं रह गया है.'

केजरीवाल की माने तो, 'अब देश का आम आदमी खुद सरकार चलाएगा. हमें देश को बदलना होगा. हमें इसके लिए चार बातों का ध्यान रखना होगा. पहली ना मैं घूस लूंगा और ना ही दूंगा, दूसरी हर चुनाव में मैं मतदान जरूर करूंगा, तीसरी आने वाले चुनावों में मैं किसी से शराब, पैसा या कुछ और लेकर वोट नहीं करूंगा और चौथा मैं उस इंसान के लिए वोट करूंगा जिसे मेरा दिल कहेगा, जाति या धर्म के आधार पर मैं वोट नहीं करूंगा.'

सियासत में 'आम आदमी' का दखल

गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल ने यह दावा किया है कि उनकी पार्टी के जरिए अब आम आदमी की नेताओं से सीधी लड़ाई होगी. उनका दावा है कि अब संसद में भी आम आदमी की पहुंच हो सकेगी. दरअसल, उनका दावा है कि उनकी पार्टी से जुड़े सभी लोग देश के आम आदमी ही हैं.

" "