" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

Follow by Email

केजरीवाल को हीरो बनाने की हो रही है कोशिश


समाजसेवी अन्ना हजारे के गृह राज्य महाराष्ट्र में ‘आम आदमी पार्टी’ के प्रमुख अरविंद केजरीवाल को हीरो बनाने की कोशिश की जा रही है.

जिन गन्ना किसानों को पुलिस ने जेल में ठूस दिया था उन्हें सांगली में केजरीवाल से सम्मानित कराया जाएगा.

इसके लिए एक कार्यक्रम 10 दिसम्बर को रखा गया है. पुलिस की लाठी खाने वाले इन किसानों को केजरीवाल स्वतंत्रता सेनानी बताकर सम्मानित करेंगे. जिन दो किसानों की पुलिस गोली से मौत हो गई उनके परिजनों को केजरीवाल के हाथों आर्थिक सहायता भी दिलाई जाएगी.

किसानों को सम्मानित करने का कार्यक्रम राजनीतिक पार्टी ‘स्वाभिमान पक्ष’ ने रखा है जिसका लोकसभा में एक सांसद और महाराष्ट्र की विधानसभा में एक विधायक है. इस पार्टी की राज्य में पहचान किसानों का संगठन चलाने वाली पार्टी के तौर पर की जाती है क्योंकि इसके सदस्यों में किसान ही ज्यादा हैं.

‘स्वाभिमान पक्ष’ के सांसद राजू शेट्टी ने बताया कि 1500 किसानों को जेल भेजा गया था. इनमें से अब भी 50 किसान जेल में हैं. उन्होंने कहा कि जेल जाने वाले किसानों के समूह के प्रत्येक नेता को स्वतंत्रता सेनानी बताकर सम्मानित किया जाएगा और इस मौके पर अरविंद केजरीवाल विशेष तौर पर उपस्थित रहेंगे.

राजू शेट्टी ने बताया कि पुलिस गोली से मारे गए दोनों किसानों के परिवारों के लिए चंदा भी जमा किया जा रहा है. एक किसान चंद्रकांत के परिवार को 18 लाख रुपए इस मौके पर दिए भी जाएंगे और दूसरे किसान परिवार के लिए भी चंदा जमा किया जाएगा. केजरीवाल की पार्टी महाराष्ट्र में किसानों को अपने साथ जोड़ना चाहती है, इसलिए उसने ‘स्वाभिमान पक्ष’ से अपनी नजदीकी बनाई है. पार्टी आने वाले दिनों में नासिक में एक किसान सम्मेलन भी आयोजित करेगी.

महाराष्ट्र से आने वाले केजरीवाल की पार्टी की राष्ट्रीय परिषद के सदस्य सुभाष वारे ने भी बताया कि राज्य में पार्टी किसानों की पार्टी के तौर पर पहचान बनाना चाहती है और इसके लिए आने वाले दिनों में महाराष्ट्र में कई किसान सम्मेलन किए जाएंगे. उन्होंने कहा कि राज्य में किसानों की हालत बहुत खराब है और ऐसे किसानों की आवाज ‘आम आदमी पार्टी’ जोर-शोर से उठाना चाहती है.

" "