" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

Follow by Email

केजरीवाल पर कुछ और बोलूंगा तो हो जाएगी मुश्किल: अन्ना


नई दिल्ली। केजरीवाल की आम आदमी पार्टी को समर्थन न देने की घोषणा कर चुके सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने कहा है कि इस पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल फिर से उनका समर्थन पाने का सपना न पालें। अन्ना ने कहा कि उन्होंने कभी किसी से भी आम आदमी पार्टी या उसके नेता का समर्थन करने को नहीं कहा।
अन्ना हजारे ने ये भी कहा कि वह अपने पूर्व सहयोगी अरविंद केजरीवाल के बारे में अपनी धारणा बदलने की वजह समय आने पर बताएंगे। अन्ना ने कहा कि अगर उन्होंने अभी कारणों का खुलासा किया तो मुश्किल खड़ी हो जाएगी। आम आदमी पार्टी और केजरीवाल को लेकर लगातार अपने बयान बदलने के सवाल पर अन्ना ने ये बात कही। अन्ना हजारे ने कहा कि उनकी राजनीति में आने की कभी इच्छा नहीं रही। अगर ऐसा होता तो वह काफी पहले राजनीति में आ चुके होते।

पहले अन्ना ने कहा था कि वह केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के ईमानदार उम्मीदवारों का समर्थन करेंगे। लेकिन बाद में उन्होंने कह दिया कि अरविंद सत्ता और पैसे के लालची हो गए हैं और वो केजरीवाल की पार्टी को वोट नहीं देंगे। अन्ना ने ये भी कहा था कि केजरीवाल की वजह से उनका भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन कमजोर पड़ गया।

अन्ना ने एफडीआई को लेकर सरकार पर नाराजगी जाहिर की और कहा कि संसद भंग करने का समय आ गया है। संसद में बैठे लोग दूसरे देशों को भारतीय बाजार में आने की अनुमति दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि सांसद संविधान का अनुपालन नहीं कर रहे हैं। वे चुनाव के नाम पर लोगों को बांट रहे हैं।

उन्होंने भ्रष्टाचार और यूपीए सरकार के खिलाफ 30 जनवरी से देशभर में यात्रा शुरू करने की भी घोषणा की। अन्ना ने कहा कि मैं 30 जनवरी को बिहार के पटना से केंद्र सरकार और भ्रष्टाचार के खिलाफ यात्रा शुरू करूंगा। भ्रष्टाचार के खिलाफ हमारा आंदोलन अगले 25 साल तक चलेगा। मैं साल 2014 के आम चुनाव का इंतजार कर रहा हूं। अगर जन लोकपाल विधेयक संसद में पारित नहीं किया जाता है तो मैं फिर प्रदर्शन करूंगा।

भ्रष्टाचार के खिलाफ अन्ना हजारे के आंदोलन के नए दफ्तर का उद्घाटन 12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद की जन्मतिथि पर महाराष्ट्र के रालेगण सिद्धि में होगा। उसी दिन अन्ना हजारे देशभर के 1,000 युवाओं का आह्वान कर आखिरी दम तक आंदोलन चलाने की शपथ लेंगे। अपनी टीम के बारे में अन्ना हजारे ने कहा कि कोर कमेटी को अंतिम रूप देना अभी बाकी है। चयन सूची में 90 लोग हैं।

" "