" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

Follow by Email

सेक्शन 66-ए अभिव्यक्ति की आजादी लिए बड़ा खतरा : असीम त्रिवेदी


नई दिल्ली : आइटी एक्ट के सेक्शन 66-ए के खिलाफ कार्टूनिस्ट असीम त्रिवेदी व उनके सहयोगी आलोक दीक्षित जंतर-मंतर पर शनिवार से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठे हैं।

असीम ने कहा कि धारा 66-ए को हटाना जरुरी हो गया है। यह अभिव्यक्ति की आजादी के लिए बड़ा खतरा है। बता दें कि त्रिवेदी को पिछले दिनों एक विवादास्पद कार्टून बनाने के कारण जेल जाना पड़ा था। असीम ने कहा कि वर्ष 2008 में इस कानून को जल्दबाजी में बनाया गया था। महज 15 मिनट में आठ कानून पास किए गए, जिनमें से एक यह भी था। उन्होंने कहा कि सोशल नेटवर्किग साइट फेसबुक पर कमेंट करने व उसे लाइक करने के मामले में तीन साल की सजा और पांच लाख का जुर्माना का प्रावधान, यह कैसी कानून व्यवस्था है। देश की आम जनता के बीच भय पैदा करने वाले इस कानून को जल्द से जल्द हटाया जाए।

वहीं राजनेताओं पर प्रहार करते हुए असीम ने कहा कि कई राजनेता मनमाने तरीके के भाषण व अपने वक्तव्यों से देशवासियों की भावनाओं को आहत करते हैं, तो क्या उनके लिए किसी सजा का प्रावधान है.?

पिछले दिनों महाराष्ट्र के दो लड़कियों को फेसबुक पर बालठाकरे के शव यात्रा को लेकर किए गए टिप्पणी के कारण जेल जाना पड़ा था। इसे लेकर पूरे देश में काफी तीखी प्रतिक्रिया हुई थी।

" "