" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

मिशन 2014 के लिए टीम अन्ना आज तय करेगी रणनीति

टीम अन्ना ने भविष्य के आंदोलन के लिए बाबा रामदेव को साथ लिया है। नए आंदोलन से पहले टीम के अंदर ही इस नए गठबंधन को लेकर आम राय बनती दिखाई नहीं दे रही है। रविवार को नोएडा में होने जा रही बैठक में टीम अन्ना भविष्य के आंदोलन का स्वरूप तो तय करेगी ही लेकिन क्या रामदेव के साथ भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई पर भी मंथन किया जाएगा।


अब तक ये माना जाता रहा है कि अन्ना आम आदमी की आवाज हैं लेकिन बाबा रामदेव के साथ जुड़ने से आंदोलन को एक नए नजरिए से देखा जा सकता है। रविवार को टीम अन्ना की बैठक में इस बात पर भी चर्चा की जाएगी कि बाबा रामदेव का साथ आंदोलन के लिए अच्छा रहेगा या इसका नकारात्मक असर भी पड़ सकता है। सूत्रों के मुताबिक कई सदस्यों को बाबा रामदेव के साथ को लेकर गंभीर आपत्ति है।


सूत्रों की माने तो टीम में अभी भी बाबा रामदेव के साथ पर एक राय नहीं हो पाई है। यही कारण है कि शुक्रवार को जब अन्ना और बाबा रामदेव की बैठक हुई, तो टीम अन्ना के सदस्य वहां मौजूद नहीं थे। उनका ये कहना है कि बाबा रामदेव और अन्ना की छवि में काफी फर्क है। इसका आंदोलन पर नकारात्मक असर भी हो सकता है। लेकिन आखिरी फैसला अन्ना हजारे का ही होगा।


टीम अन्ना की तैयारी अब 2014 के चुनाव को लेकर है। अन्ना पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि अब वो डेढ़ साल तक पूरे देश का दौरा करेंगे और लोगों को जागरूक करने का काम करेंगे। इस बैठक में आंदोलन के भविष्य की रणनीति पर भी चर्चा की जाएगी।
" "