" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

बाबा रामदेव की हरकत से नाराज है टीम अन्‍ना

अन्ना हजारे को पूर्व सूचना दिए बिना एक मई से भ्रष्टाचार विरोधी मुहिम की शुरुआत की घोषणा करने और हावी होने की नीति को लेकर टीम अन्‍ना बाबा रामदेव से बेहद नाराज है।


भ्रष्टाचार विरोधी मुहिम में बाबा रामदेव को शामिल किए जाने पर टीम अन्ना के कुछ सदस्यों को ऐतराज भी है। क्यों‌कि रामदेव और उनके सहयोगी पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लग चुके हैं, जिससे उनकी विश्वसनीयता शक के घेरे में है।


सूत्रों के अनुसार बिना बताए बाबा रामदेव द्वारा शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस आयोजित करने पर टीम अन्ना ने नाखुशी जाहिर की है। हालांकि उन्होंने कहा है कि उन्हें आंदोलन की घोषणा से कोई समस्या नहीं है।


यदि अन्ना ने आंदोलन का निर्णय लिया है तो कोई इस पर आपत्ति नहीं करेगा। लेकिन मसला यह है कि बाबा रामदेव ने हावी होने की नीति अपनाई और आंदोलन की घोषणा से पहले अन्ना को विश्वास में नहीं लिया।


गौरतलब है कि गुड़गांव में शुक्रवार को बाबा रामदेव ने अन्ना हजारे के साथ एक प्रेस कांफ्रेंस आयोजित की थी। जिसमें दोनों ने एक साथ मिलकर एक मई से आंदोलन करने की घोषणा की थी।


बाद में तीन जून को जंतर-मंतर पर संयुक्त रूप से अनशन करने की बात ‌कही। एक मई को अन्ना हजारे शिरडी से तो बाबा रामदेव छत्तीसगढ़ के दुर्ग से अपने अभियान की शुरूआत करेंगे।
" "