" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

सत्ता खोने से डरती है सरकार: अन्‍ना हजारे

रामदेव के साथ मुलाकात के बाद अन्‍ना हजारे ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार सत्ता खोने से डरती है. इस मौके पर बाबा रामदेव ने कहा, घोटालों से देश का विकास रुक गया है. उन्‍होंने कहा कि भारत अभी दुनिया की चौथी आर्थिक महाशक्ति है लेकिन अगर काला धन देश में वापस आ जाए तो हम सबसे बड़ी महाशक्ति बन जाएंगे इसलिए काल धन देश को मिलना ही चाहिए.


उन्‍होंने कहा कि देश को भ्रष्‍टाचार से मुक्ति मिलनी चाहिए. अन्‍ना हजारे के साथ अपने आंदोलन को रणनीति के बारे में बताते हुए रामदेव ने कहा कि 3 जून को अन्‍ना के साथ सांकेतिक आंदोलन में वो भी शामिल होंगे.


उन्‍होंने कहा कि 1 मई को मजदूर दिवस के दिन छत्तीसगढ़ से वो अपनी यात्रा शुरू करेंगे जबकि अन्‍ना शिरडी से अपनी यात्रा शुरू करेंगे. 2 जून को हम दिल्‍ली पहुंचेंगे और 5 जून के बाद साथ-साथ आंदोलन चलाएंगे. रामदेव ने बताया कि अगस्‍त में आर-पार की लड़ाई शुरू होगी.


इस मौके पर समाजसेवी अन्‍ना हजारे ने कहा कि देश बुरे दौर से गुजर रहा है. देश में पानी की समस्‍या बहुत बड़ी है और उसके लिए अक्‍सर बहुत पैसा आवंटित होता है लेकिन समस्‍या जस की तस बनी हुई है. उन्‍होंने कहा, 'भ्रष्‍टाचार इतना बढ़ गया है कि देश और राज्‍य का विकास करना म‍ुश्किल हो गया है. अन्‍ना ने यह भी कहा कि काले धन की वजह से भी महंगाई बढ़ी है.


अन्‍ना ने कहा कि वो महाराष्‍ट्र के 35 जिलों का दौरा करेंगे और लोगों को जगाएंगे. अन्‍ना ने यह भी कहा कि वो जून में देशभर का दौरा करेंगे. अन्‍ना ने कहा, सरकार को गिराना हमारा मकसद नहीं है लेकिन सरकार नहीं समझी तो उसके गिरने की उन्‍हें परवाह नहीं है.


उन्‍होंने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव तक देश को जगाना है. अन्‍ना ने कहा कि देश का 75 फीसदी पैसा मैनेजमेंट पर खर्च होता है जबकि 10 फीसदी पैसा भी विकास पर खर्च नहीं होता.
" "