" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

'कमिशन राज' का प्रतीक बन गई है भारत सरकारः टीम अन्ना

नई दिल्ली ।। टीम अन्ना ने कुछ विस्फोटक दस्तावेजों के हवाले से आरोप लगाया है कि देश में कमिशन राज चल रहा है और टॉप लेवल तक इसमें मिलीभगत है।


गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में टीम अन्ना ने हथियार सौदों में कमिशन से जुड़े ये दस्तावेज जारी किए। प्रेस कॉन्फ्रेंस में अरविंद केजरीवाल , प्रशांत भूषण , मनीष सिसोदिया , गोपाल राय मौजूद थे। टीम अन्ना ने साफ किया कि ये दस्तावेज उन्हें एक अमेरिकी नागरिक सी एडमंड एलन से मिले हैं। वे दस्तावेज कितने प्रामाणिक हैं यह तो उन्हें नहीं पता , लेकिन अगर ये सही हैं तो पूरे देश के लिए बेहद खतरनाक हालात के संकेत देते हैं। ये दस्तावेज विभिन्न सरकारी एजेंसियों को भी भेजे गए हैं लेकिन अब तक किसी एजेंसी ने कोई ठोस कदम नहीं उठाया।


टीम अन्ना के मुताबिक अगर ये दस्तावेज सही हैं तो अभिषेक वर्मा न केवल हथियार सौदों में दलाली करता दिखता है बल्कि वह कांग्रेस की तरफ से बात करता है और उसकी सत्ता के सर्वोच्च स्तर तक मिलीभगत के साफ संकेत मिलते हैं।


टीम अन्ना ने कहा कि इन दस्तावेजों से एक बार फिर यह साबित होता है कि जब तक सीबीआई , ईडी और अन्य सरकारी एजेंसियों को सरकार और सत्तारूढ़ नेताओं के चंगुल से निकाला नहीं जाता , तब तक ये एजेंसियां भी करप्शन के मामलों की सही ढंग से जांच नहीं कर पाएंगी।


जब टीम अन्ना से पूछा गया कि अगर आपको इन दस्तावेजों के सही होने का इतना ही भरोसा है तो आप इस पर कोर्ट क्यों नहीं जाते , तो टीम अन्ना के अहम सदस्य प्रशांत भूषण ने कहा कि ' अगर इन दस्तावेजों के सार्वजनिक करने के बाद भी संबंधित सरकारी एजेंसियां कोई कदम नहीं उठातीं तो हम कोर्ट जाएंगे। '
" "