" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

बाल ठाकरे ने अन्ना को नहीं दिया मिलने का वक्त; अन्ना ने भी किया वार

मजबूत लोकायुक्त कानून बनवाने की मुहिम में जुटे अन्ना हजारे और शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे के बीच तनातनी कायम है। गुरुवार को अन्ना हजारे मजबूत लोकायुक्त कानून की मांग को लेकर प्रमुख राजनीतिक दलों से बात करने मुंबई पहुंचे। लेकिन इस दौरान शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे ने उन्हें मुलाकात का समय नहीं दिया। इसके जवाब में अन्ना ने कटाक्ष करते हुए कहा कि वे अपने बाल बच्चों के लिए लोकपाल कानून की मांग नहीं कर रहे हैं। गौरतलब है कि बाल ठाकरे अन्ना हजारे के आंदोलन और उसके तौर तरीकों की तीखी आलोचना करते रहे हैं। उन्होंने लोकायुक्त कानून का भी विरोध किया है।




गुरुवार की सुबह अन्ना ने सबसे पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण से उनके निवास पर मुलाकात की। बाद में चव्हाण ने बताया कि मजबूत लोकायुक्त कानून पर अन्ना की मांगों पर गंभीरता से विचार किया जाएगा। इसके बाद वे महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे से मिले। राज ठाकरे ने भी अन्ना की मांगों का समर्थन किया है। शाम को गांधीवादी समाजसेवी ने शिवसेना की सहयोगी पार्टी बीजेपी के नेताओं से मुलाकात की।


महाराष्ट्र बीजेपी ने अन्ना की सशक्त लोकायुक्त कानून बनाने की मांग का पुरजोर समर्थन किया है। अपनी मांगों को और धार देने और दबाव बनाने के लिए अन्ना 1 मई यानी महाराष्ट्र स्थापना दिवस से पूरे राज्य में अभियान शुरू करेंगे। इसके तहत वे राज्य के अलग-अलग इलाकों का दौरा करेंगे।
" "