" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

लोकायुक्त विधेयक के लिए नेताओं से मिले अन्ना

समाजसेवी अन्ना हजारे ने मजबूत लोकायुक्त विधेयक के लिए प्रस्तावित राज्य भ्रमण से ठीक पहले इस मुद्दे पर सर्वसम्मति बनाने के लिए सभी राजनीतिक दलों से दो दिवसीय चर्चा शुरू कर दी है। एक अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी।


हजारे ने रालेगण सिद्धि से आने के बाद बुधवार रात को रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के प्रमुख रामदास अठावले से चर्चा की।


हजारे गुरुवार को महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख मानिक राव ठाकरे, मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चौहान, उप मुख्यमंत्री अजित पवार एवं गृह मंत्री आर.आर. पाटील से मुलाकात करेंगे। इसके अलावा हजारे मजबूत लोकायुक्त विधेयक के लिए समर्थन के लिए अपने घोर आलोचक एवं महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे से भी मुलाकात करेंगे।


हजारे का राजनीतिक दलों से चर्चा के क्रम में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष सुधीर मुंगनतिवार, पार्टी के विधायक एवं विधान परिषद में नेता विपक्ष विनोद तावडेम् और शिव सेना नेताओं से मुलाकात करने का कार्यक्रम है।


राज्य में मजबूत लोकायुक्त विधेयक के निर्माण के प्रति लोगों को जागरुक करने एवं समर्थन प्राप्त करने के लिए हजारे एक मई से राज्य की यात्रा पर निकलने की तैयारी में हैं। पिछले महीने ही हजारे ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर लोकायुक्त को और शक्तियां देने की मांग की थी।
" "