" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

भ्रष्टाचार के खिलाफ एकजुट हुए अन्ना, बाबा, श्री श्री

नई दिल्ली।। जन लोकपाल, करप्शन और काला धन के खिलाफ अलग-अलग अभियान चला रहे बाबा रामदेव और अन्ना हजारे अब एक साथ आंदोलन चलाएंगे। दिल्ली में शुक्रवार को आयोजिक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बाबा रामदेव ने कहा कि 1 मई से मैं छत्तीसगढ़ और अन्ना हजारे महाराष्ट्र से आंदोलन शुरू करेंगे। 3 जून को अन्ना और रामदेव एक दिन का सांकेतिक अनशन पर बैठेंगे।




1 मई से अन्ना हजारे महाराष्ट्र के शिरडी से अपना आंदोलन शुरू करेंगे। वहीं, बाबा रामदेव छत्तीसगढ़ के दुर्ग से। अन्ना ने कहा कि उनका आंदोलन महाराष्ट्र के 35 जिलों में चलेगा। दोनों करीब महीने भर बाद 3 जून को दिल्ली में एक साथ एक दिन के सांकेतिक अनशन पर बैठेंगे। सूत्रों के मुताबिक दिल्ली के अनशन में श्रीश्री रविशंकर भी शामिल हो सकते हैं।


इस मौके पर बाबा रामदेव ने कहा कि अगस्त से आर-पार की लड़ाई होगी। वहीं, अन्ना हजारे ने कहा कि हम लोग 2014 तक जनता को जागरूक करते रहेंगे। बाबा रामदेव और अन्ना के इस साझा आंदोलन से यूपीए सरकार सकते में आ गई है।


गौरतलब है कि अन्ना हजारे जन लोकपाल कानून के लिए और बाबा रामदेव काला धन के खिलाफ जंग छेड़े हुए हैं। दोनों की लड़ाई केंद्र सरकार से है।
" "