" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

अब भी बीजेपी-कांग्रेस की गलतियां गिना रहे हैं केजरीवाल

नई दिल्ली। क्या भ्रष्टाचार के आरोपों की बात उठाना मानहानि है? क्या जनता के बीच भ्रष्टाचार की बात करना मानहानि है? क्या भ्रष्टाचार की जांच की मांग करना मानहानि है? केंद्रीय लघु उद्योग मंत्री वीरभद्र सिंह के कानूनी नोटिस का जवाब देते हुए बुधवार को अरविंद केजरीवाल ने यही सवाल उठाए। अरविंद ने साफ कहा है कि मीडिया में आई खबरों के मुताबिक एक ऐसी विवादित सीडी है, जिसमें वीरभद्र सिंह कथित रूप से एक आईएएस अधिकारी से पैसों के लेन-देन की बात कर रहे हैं। उन्होंने सिर्फ इस मामले की सही तरीके से जांच की बात कही थी। ऐसे में माफी मांगने का कोई सवाल ही नहीं उठता।


उधर वीरभद्र सिंह के कार्यालय से बताया गया कि अभी अरविंद केजरीवाल का जवाब उन्हें नहीं मिला है। जवाब मिलने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। वैसे, अरविंद केजरीवाल ने वीरभद्र सिंह के साथ-साथ हिमाचल प्रदेश की बीजेपी सरकार पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि वहां बीजेपी और कांग्रेस मिलकर एक जनता को बेवकूफ बना रहे हैं।


अरविंद के इस आरोप को हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने बेबुनियाद बताते हुए कहा है कि सीडी मामले की जांच सही दिशा में चल रही है। बहरहाल जिस तरह से अब टीम अन्ना कांग्रेस के साथ साथ बीजेपी पर भी लगातार हमला कर रही है, उससे साफ है कि वो अपनी उस छवि से बाहर निकलने की कोशिश में है, जिसमें उसे कांग्रेस विरोधी और बीजेपी समर्थक बताया जाता था।
" "