" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

अन्ना-रामदेव में फूट डाल रही सरकार : बालकृष्ण

बाबा रामदेव के निकट सहयोगी आचार्य बालकृष्ण ने आज आरोप लगाया कि योग गुरु और गांधीवादी सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे के बीच सरकार फूट डालने की कोशिश कर रही है, ताकि भ्रष्टाचार और काले धन के मुद्दों को लेकर जारी साझा आंदोलन को कमजोर किया जा सके।


बालकृष्ण ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘सरकार पूरी ताकत लगाकर इन दोनों के बीच दरार डालने की कोशिश कर रही है। सरकार मुद्दों पर बात नहीं करना चाहती और विदेशों में जमा काले धन को देश में वापस नहीं लाना चाहती।’ रामदेव और अन्ना हजारे में फूट की खबरों पर उन्होंने कहा, ‘जब सारे दुष्ट इकट्ठे हो सकते हैं तो सज्जन साथ क्यों नहीं आ सकते। वैसे यह तो आप जानते ही हैं कि जब सज्जन इकट्ठे होते हैं तो दर्द किसको होता है।’ उन्होंने कहा, ‘सज्जनों में फूट नहीं पड़नी चाहिए। आपस की दूरियों को साथ बैठकर दूर किया जाना चाहिए। दूरियों से आंदोलन कमजोर पड़ता है।’


बालकृष्ण ने जोर देकर कहा कि रामदेव और अन्ना हजारे में कोई फर्क नहीं है। उन्होंने कहा, ‘रामदेव भी अन्ना हजारे की तरह निर्लिप्त और निश्छल हैं। आंदोलन के अग्रणी लोगों को एक-दूसरे को समझने का प्रयास करना चाहिए।’ उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार और काले धन के मुद्दों पर योग गुरु की अगुवाई में देश भर में ‘पूरी ताकत से’ आंदोलन जारी रहेगा।
" "