" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

अभिषेक मनु सिंघवी सेक्स कांड वीडियो इंटरनेट पर लीक हुआ





दिल्‍ली। इंटरनेट का गलत उपयोग केंद्र सरकार खासतौर पर कांग्रेस की मुश्‍किलों को बढ़ाता जा रहा है। अभी दिल्‍ली एमसीडी चुनावों में कांग्रेस हार की मुसीबत झेल ही रही थी कि गुरुवार की देर शाम किसी ने राज्‍यसभा सांसद और कांग्रेस प्रवक्‍ता अभिषेक मनु सिंघवी का कथित तौर पर सेक्‍स वीडियो यू ट्यूब पर अपलोड कर दिया।


इस वीडियो को इंटरनेट पर फैलाने के लिये फेसबुक पर सिंघवी वीडियो के नाम से एक पेज भी बनाया गया है। इस पेज पर ही उस वीडियो को पोस्‍ट किया गया है। कुछ समय बाद जब इस वीडियो को लेकर हड़कंप मच गया तो इसे फौरन डिलीट कर दिया गया। पोस्‍ट किये गये वीडियो को डिलेट करने के बाद पोस्‍ट करने वाले ने धमकी भरा पोस्‍ट भी किया है। आपको यह भी बताते चलें कि इस वीडियो में सिंघवी एक महिला वकील के साथ आपत्तिजनक स्थिति में ह‍ैं।


मालूम हो कि सिंघवी की कथित सीडी के प्रसारण पर हाई कोर्ट ने रोक लगाई थी। इस वीडियो को दिल्ली हाई कोर्ट के आदेश की अवमानना करते हुए और फेसबुक और यू ट्यूब जैसी वेबसाइटों के नियमों का उल्लंघन करते हुए पोस्ट किया गया है। यह मामला साइबर अपराध के तहत भी आता है। इससे पहले भी केंद्र सरकार के कई दिग्‍गजों के वीडियो यू ट्यूब और फेसबुक पर अपलोड करने का मामला सामने आ चुका है।
" "