" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

Follow by Email

सरकार ने की 26/11 हमले में जख्मी जवानों की अनदेखी: केजरीवाल


अरविंद केजरीवाल ने अब देश की सुरक्षा में जुटे लोगों की खस्ताहाली का मुद्दा उठाया है.
सरकार पर हमला बोलते हुए केजरीवाल ने बुधवार को एक ऐसे एनएसजी कमांडो सुरेंद्र सिंह को मीडिया के सामने पेश किया जो 26/11 मुंबई हमले के दौरान घायल हो गया था. बावजूद इसके उसे इलाज का पैसा नहीं दिया गया.

केजरीवाल के मुताबिक हमने कसाब को तो फांसी दे दी लेकिन देश के लिए लड़ने वाले दर्दनाक जिंदगी जी रहे हैं. उन्हें पेंशन नहीं मिलती, यहां तक कि अपना मेडिकल बिल भी उन्हें खुद ही उठाना पड़ता है.

सुरेंद्र सिंह ने बताया कि मुंबई हमले के दौरान लड़ते हुए वह घायल हो गए. 26/11 के दौरान उन्होंने हर आदेश का पालन किया और देश के प्रति अपना फर्ज निभाया लेकिन सरकार ने अपना फर्ज नहीं निभाया.
सिंह के मुताबिक उन्हें अनफिट घोषित कर घर भेज दिया गया. पिछले कई महीने से उन्हें पेंशन भी नहीं मिल रही है.

उन्होंने बताया कि उन्हें इलाज के लिए मिलने वाला ईसीएस कार्ड भी एक साल बाद मिला और जब उन्होंने पिछली तारीखों के बिल का पैसा मांगा तो मना कर दिया गया. उनसे कहा गया कि उन्हें इस बारे में सूचित करना चाहिए था.

सुरेंद्र सिंह ने कहा कि सेवा से बाहर होने के बाद उन्होंने एनएसजी में आरटीआई लगाई लेकिन उन्हें यह कह कर मना कर दिया गया कि एनएसजी बेहद संवेदनशील यूनिट और यह आरटीआई के दायरे में नहीं आता.
सिंह ने बताया कि उन्होंने आरटीआई में जख्मी लोगों का ब्यौरा, किस आधार पर इलाज के लिए कितने पैसे, सम्मानित लोगों को किस आधार पर सम्मानित किया गया जैसे सवाल पूछे थे.

" "