" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

Follow by Email

गांव की महिलाएं ज्यादा आकर्षक नहीं: मुलायम


लखनऊ। ग्रामीण महिलाओं पर समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव की एक टिप्पणी ने विवाद पैदा कर दिया है। उन्होंने कहा है कि समृद्ध तबके की महिलाओं की तुलना में ग्रामीण महिलाएं ज्यादा आकर्षक नहीं होतीं इसलिए महिला आरक्षण बिल से उन्हें कोई फायदा नहीं होगा। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में उनकी पार्टी की सरकार है। वह शुरू से महिला आरक्षण बिल का विरोध करते रहे हैं।

बाराबंकी में एक रैली में उन्होंने कहा, 'बड़े-बड़े घरों की लड़कियां और महिलाएं केवल ऊपर जा सकती हैं... याद रखना... आपको मौका नहीं मिलेगा... हमारे गांव की महिला में इतना आकर्षण नहीं।'

2010 में भी मुलायम की एक टिप्पणी ने हंगामा खड़ा कर दिया था। उस वक्त उन्होंने कहा था कि अगर महिला आरक्षण बिल पास हो गया तो संसद ऐसी महिलाओं से भर जाएगी, जिन्हें देखकर लोग सीटियां बजाएंगे और शोर-शराबा करेंगे। उस टिप्पणी को लेकर राजनीतिक दलों और महिला संगठनों ने मुलायम की काफी आलोचना की थी। उस दौरान मुलायम की पार्टी विपक्ष में थी। बिल में महिलाओं को लोकसभा और विधानसभाओं में 33 फीसदी आरक्षण का प्रावधान है। बीजेपी ने मुलायम की ताजा टिप्पणी की निंदा की है। पार्टी प्रवक्ता निर्मला सीतारमण ने कहा कि महिलाएं आकर्षक हैं या नहीं, उनके प्रति ऐसी मानसिकता से बाहर निकलने की जरूरत है।

" "