" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

Follow by Email

मनमोहन ने जन लोकपाल पर दिया धोखा : अन्ना


नई दिल्ली। सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर जन लोकपाल विधेयक को लेकर 'धोखा' करने का आरोप लगाया है। अन्ना ने पीएम को चेतावनी दी कि यदि साल 2014 के आम चुनाव से पहले जनलोकपाल विधेयक पारित नहीं किया जाता है तो वह फिर प्रदर्शन करेंगे।

दक्षिणी दिल्ली के सर्वोदय एनक्लेव में अपने नए दफ्तर का उदघाटन करते हुए अन्ना हजारे ने कहा, अगर जन लोकपाल विधेयक 2014 के आम चुनाव से पहले पारित नहीं होता है तो हम रामलीला मैदान में एक और रैली करेंगे।

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर धोखा देने का आरोप लगाते हुए अन्ना ने कहा कि प्रधानमंत्री ने भ्रष्टाचार विरोधी विधेयक संसद से पारित कराने का भरोसा दिलाया था, लेकिन उन्होंने अपना वादा पूरा नहीं किया। अन्ना हजारे ने कहा, जन लोकपाल विधेयक के लिए हमारा संघर्ष तब तक जारी रहेगा जब तक सरकार इसे पारित नहीं कर देती। मैं देशभर में अभियान चलाऊंगा और लोगों को इसके प्रति जागरूक करने की कोशिश करूंगा। मैं परिवर्तन लाने की कोशिश करूंगा।

उन्होंने कहा, समय आ गया है कि हम घर-घर जाकर भ्रष्टाचार के विरोध में लोगों को जागरूक करें। हमें देश को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने के लिए काम करना होगा। अन्ना हजारे ने शनिवार को अपनी 15 सदस्यीय नई टीम की घोषणा करते हुए 30 जनवरी को महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर भ्रष्टाचार के खिलाफ देशव्यापी अभियान शुरू करने का एलान किया था।

" "