" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

Follow by Email

केजरीवाल ने वित्त मंत्री पी चिदंबरम से पूछे हैं पांच सवाल?



नई दिल्ली: स्विस बैंक में नेताओं-उद्योगपतियों के खातों पर खुलासा करनेवाले आईएसी नेता अरविंद केजरीवाल ने वित्त मंत्री पी चिदंबरम से पूछे हैं पांच सवाल.

पी चिदंबरम ने शनिवार को कहा था कि भारत के लोगों के विदेशी बैंक खातों की जांच की जा रही है. जांच के बाद टैक्स चोरों पर कार्रवाई की जाएगी.

कालेधन पर बड़ा खुलासा करने के बाद कोई कार्रवाई होती न देख अब केजरीवाल देश के वित्त मंत्री से पूछ रहे हैं पांच सवाल.

सवाल नंबर: 1

खुलासे वाले लोग 700 की लिस्ट में हैं या नहीं? केजरीवाल ने शुक्रवार को कुछ नाम गिनाए थे जिसमें कहा गया था कि उनके स्विस बैंक में खाते हैं.

सवाल नंबर: 2

जांच के दौ पैमाने क्यों?

अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कालेधन पर खुलासा करते हुए आरोप लगाया था कि स्विट्ज़रलैंड की एचएसबीसी बैंक की जेनेवा ब्रांच में भारतीयों के कथित करोड़ों रुपये जमा हैं. केजरीवाल ने आरोप लगाया था कि मुकेश अंबानी, अनिल अंबानी के अलावा जेट के नरेश गोयल, डाबर के बर्मन बंधुओं और कांग्रेस सांसद अनु टंडन के करोड़ों रुपये स्विस बैंक में जमा थे.

सवाल नंबर: 3

एचएसबीसी को क्यों बचा रही है सरकार?

केजरीवाल ने आरोप लगाया था कि यूरोप का सबसे बड़ा इंटरनेशनल बैंक एचएसबीसी भारत में गड़बड़ी फैला रहा है. केजरीवाल ने ये भी दावा किया था कि एचएसबीसी बैंक देश में भ्रष्टाचार से लेकर आतंकवाद तक को बढ़ावा दे रहा है. आपको बता दें एचएसबीसी समेत उन सब ने आरोपों से इनकार कर दिया जिनपर केजरीवाल ने आरोप लगाए थे.

सवाल नंबर: 4

क्या सरकार ईमानदारी से जांच कर रही है?

सवाल नंबर: 5

सरकार विदेशों से खातों की लिस्ट क्यों नहीं मंगाती?

आपको बता दें केजरीवाल के आरोपों के बाद वित्त मंत्रालय की तरफ से कहा गया कि भारत के लोगों के विदेशी बैंक खातों की जांच की जा रही है. इसके लिए विदेशों की इनकम टैक्स एजेंसियों की मदद ली जा रही है. जांच के बाद टैक्स चोरी करनेवालों पर कार्रवाई भी होगी.

लेकिन वित्त मंत्रालय के जवाब के बाद केजरीवाल ने वित्त मंत्री पी चिदंबरम के सामने ये पांच सवाल रखे गए हैं.

" "