" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

Follow by Email

मानसिक रूप से दिवालिया हो चुके हैं केजरीवाल : दिगि्वजय

नई दिल्ली। काग्रेस के महासचिव दिग्विजय सिंह ने अरविंद केजरीवाल का मजाक उड़ाते हुए आरोप लगाया है कि उन्होंने अपनी पार्टी का नाम रखने के लिए उनकी पार्टी की थीम आम आदमी को ही अपनाया है। उन्होंने कहा कि इससे केजरीवाल के बौद्धिक दिवालियापन का पता चलता है। अखिल भारतीय क्षत्रिय संघ [एआइकेएफ] के कार्यक्रम में उन्होंने केजरीवाल की आलोचना करते हुए कहा कि अब पहले उन्हें सासद, विधायक या पार्षद बन जाने दीजिए। उसके चुनाव लड़ें। दिग्गी ने केजरीवाल पर वार करते हुए उन्हें चैलेंज किया है कि पार्टी बनाना, चुनाव लड़ने से नहीं होता है चुनाव में जीतकर दिखाए तो जाने।

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी [आप] की घोषणा के ठीक एक दिन बाद रविवार को अरविंद केजरीवाल ने बताया कि वह अगले एक वर्ष में पूरे देश का दौरा करेंगे। इस दौरान वह काग्रेस और भाजपा की सच्चाई लोगों के सामने लाने के साथ ही अपनी पार्टी के लिए समर्थन भी जुटाएंगे।

अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनावों और 2014 के आम चुनावों के मद्देनजर केजरीवाल ने देश की राजनीति में क्रांतिकारी बदलाव लाने के लिए युवाओं से साथ आने का आह्वान किया है। राजघाट पर अपने समर्थकों के बीच उन्होंने कहा कि काग्रेस और भाजपा ने लोगों का सिर्फ इस्तेमाल किया है। दोनों ही दलों ने आम आदमी की कभी परवाह नहीं की।

केजरीवाल ने कहा कि वहा देश को लूटने वाले लोग बैठे हैं। अब युवाओं ने सामने आकर उन्हें संसद से बाहर करने का फैसला कर लिया है। सोमवार को जंतर-मंतर पहुंचने वाले युवाओं को पार्टी का संस्थापक सदस्य बनाया जाएगा। उन्होंने दावा किया कि आप मौजूदा राजनीतिक दलों से अलग है। पार्टी सोमवार को ही लाच होने वाली अपनी वेबसाइट पर चंदे और खर्च का ब्योरा जारी करती रहेगी। पार्टी सदस्यों के लिए दिशा-निर्देशों की श्रृंखला तय की गई है। केजरीवाल अगले एक वर्ष के भीतर देश के हर गाव और कस्बे का दौरा कर काग्रेस व भाजपा की वोट बैंक की नीति के खिलाफ लोगों को जागरूक करने की कोशिश करेंगे।

" "