" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

Follow by Email

वालमार्ट करेगी भारत में भ्रष्ट गतिविधियों की जांच

walmart walmart walmart walmart walmart walmart walmart walmart walmart walmart walmart walmart walmart walmart walmart walmart walmart walmart walmart walmart walmart walmart

WALMART

दुनिया की सबसे बड़ी खुदरा कंपनी वॉलमार्ट ने गुरुवार को कहा कि वह भारत सहित विदेशी बाजारों में अपने खिलाफ भ्रष्ट गतिविधियों में लिप्त होने के आरोपों की जांच कर रही है।

अमेरिका की इस कंपनी ने विदेशी भ्रष्ट गतिविधि कानून (एफसीपीए) के अनुपालन के लिए मार्च 2011 में अपनी नीतियों, कार्य व्यवहार तथा आंतरिक नियंत्रणों की वैश्विक समीक्षा शुरू की थी।

कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर एक बयान में कहा है, 'हम अनेक विदेशी बाजारों में एफसीपीए के संभावित उल्लंघन के आरोपों के संबंध में जांच कर रहे हैं। यह जांच ब्राजील, चीन तथा भारत में भी की जा रही है लेकिन इन्हीं तक सीमित नहीं है। कंपनी का कहना है कि यह जांच मेक्सिको में चल रही मौजूदा जांच के अतिरिक्त है।

अमेरिकी कानून एफसीपीए के तहत विदेशों में सरकारी अधिकारियों को रिश्वत नहीं दी जा सकती।

बयान में कहा गया है वैश्विक समीक्षा तथा वृहत्तर भ्रष्टाचाररोधी अनुपालन कार्य्रकम के कार्यान्वयन के बाद से ही कंपनी ने एफसीपीए के संभावित उल्लंघनों को चिन्हित किया है या उसके बारे में उसे अवगत कराया गया है। 

" "