" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

Follow by Email

हक पाने को IAC नेताओं के साथ विकलांगों ने किया दीपदान

फर्रुखाबाद  : विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद के क्षेत्र में अरविंद केजरीवाल के समर्थकों ने दीपावली पर विकलांगों से बीच गंगा में दीपदान करा कर नये ढंग से विरोध कर आंदोलन जारी रखने का संकल्प लिया। 251 दीपों में केजरीवाल व उनकी टीम के लोगों के नाम लिखे थे। आईएसी कार्यकर्ताओं ने कहा कि विकलांगों को उनका हक दिलाकर ही रहेंगे।

इंडिया अंगेस्ट करप्शन (आईएसी) के कार्यकर्ता शाम को घटियाघाट गंगा तट पर पहुंचे। सोता बहादुरपुर निवासी विकलांग नवाब, जाबिर व निसार के साथ नाव पर कार्यकर्ता बैठे। एक अन्य नाव पर भी आईएसी कार्यकर्ता सवार हुए। अरविंद केजरीवाल, गोपाल राय, मनीष सिसौदिया, संजय सिंह, कुमार विश्वास व प्रशांत भूषण के नाम लिखे मिट्टी के दीपों पर बाती रख जलाया गया। दोने में जलते हुए दीपों को रखकर बीच गंगा में दीपदान किया गया।

वंदेमातरम व भारत माता की जय के नारे गूंजे। दंडी स्वामी शिवानंद सरस्वती भी साथ रहे। आईएसी कार्यकर्ता लक्ष्मण सिंह ने इस अवसर पर मौजूद लोगों से कहा कि जब तक जाकिर हुसैन ट्रस्ट पर कार्रवाई नहीं होती और विकलांगों को न्याय नहीं मिलता तब तक आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि पहली जनवरी 2013 से जिला मुख्यालय पर आंदोलन होगा। इसमें सभी खंड विकास अधिकारियों से आरटीआई के अंतर्गत विकलांगों के नाम, प्रमाणपत्र व पेंशन आदि की सूचना मांगी जायेगी। लक्ष्मण सिंह ने कहा कि अरविंद केजरीवाल की सभा में विकलांगों ने हजारों लोगों के सामने ट्रस्ट के फर्जीवाड़े का खुलासा किया था। ट्रस्ट के खिलाफ कार्रवाई न होने तक आईएसी का आंदोलन जारी रहेगा। विनोद दत्त दीक्षित, मेहराज हुसैन, ज्ञानेंद्र मिश्रा, सुजीत अवस्थी, सोनू मिश्रा, जगदीश वर्मा, बजरंग बहादुर सिंह व रामऔतार शर्मा भी रहे।


" "