" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

टीम अरविंद और टीम अन्ना के बाद अब टीम वॉलंटियर


नई दिल्ली : टीम अन्ना के नए ऑफिस की घोषणा के समय विवाद हुआ था और बाद में यह तय हुआ कि साउथ दिल्ली में ही ऑफिस बनाया जाए। नई टीम अन्ना के कुछ लोगों ने दबी जुबान से इसका विरोध भी किया था और इसे किरण बेदी का मनमाना रवैया बताया। उनका कहना था कि लोगों को यहां आने में काफी समस्या आएगी और पैसे भी ज्यादा खर्च होंगे। उस समय तो इस पर ज्यादा कुछ नहीं बोला गया और वॉलंटियरों ने मन मार कर इस निर्णय को मान लिया। अब वॉलंटियरों ने अपना खुद का ऑफिस खोलने का फैसला किया है।

लोग इसे एक और बिखराव की तरह से देख रहे हैं। यह ऑफिस गाजियाबाद के कौशांबी में खुल रहा है। इसे औपचारिक तरीके से खोला जा रहा है और इसका उद्घाटन 24 तारीख को किया जाएगा। इस मौके पर वॉलंटियरों ने टीम अन्ना और अरविंद दोनों को ही आमंत्रित किया है। फिलहाल इसे वॉलंटियरों की सुविधा को ध्यान में रख कर खोलने की बात ही कही जा रही है। वैसे कुछ लोग इसे वॉलंटियरों की नाराजगी भी मान रहे हैं।

वॉलंटियरों की बात रखते हुए अतुल बल ने कहा कि आंदोलन के दो भागों में बंट जान के बाद काफी कंफ्यूजन की स्थिति बन गई है जिसका निवारण बहुत जरूरी है। इस स्थिति से निपटने के लिए ही वॉलंटियर्स के लिए यह जगह तय की गई है और हमारा किसी से कोई मनमुटाव नहीं है। जिन मुद्दों के साथ यह आंदोलन शुरू हुआ था उसे लेकर कोई भी कार्यक्रम होने पर कार्यकर्ता हमेशा ही जाने को तैयार होंगे। चाहें वह अरविंद का कार्यक्रम हो या अन्ना का।

अतुल का यह भी कहना है कि यह ऑफिस बस अड्डे और मेट्रो स्टेशन के एकदम करीब है जिससे आम कार्यकर्ता और मीडिया भी जल्द यहां पहुंच सकती है। साउथ दिल्ली के ऑफिस के बारे में उन्होंने कहा कि अगर बुलाया जाता है तो हम जरूर जाएंगे। अतुल ने यह भी कहा कि हर वॉलंटियर ने अपना योगदान इस आंदोलन को दिया है और आगे भी देना चाहते हैं, लेकिन अनदेखी से कई लोग आहत हैं।

" "