" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

Follow by Email

शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे का दिल का दौरा पड़ने से निधन



शिव सेना प्रमुख बाल ठाकरे नहीं रहे. उन्होंने शनिवार को लगभग 3.30 बजे मुम्बई के उपनगर बांद्रा स्थित अपने निवास, मातोश्री में अंतिम सांस ली. वह पिछले कुछ दिनों से बीमार थे. वह 86 वर्ष के थे.
ठाकरे की देखरेख कर रहे डॉक्टर जलील पारकर के मुताबिक ठाकरे ने दोपहर बाद 3.30 बजे अंतिम सांस ली. डॉ. पारकर ने बताया, 'बाल ठाकरे की हृदय गति रुक गई और प्रयासों के बावजूद हम हृदय गति बहाल नहीं कर सके.'

निधन के समय उनके परिवार के सदस्य उनके पास मौजूद थे. जबकि मातोश्री के बाहर शिव सैनिकों का भारी जमावड़ा बना हुआ था. महाराष्ट्र में हिंदूवादी व मराठी राजनीति की हनक के लिए चर्चित ठाकरे ने 1966 में शिव सेना की स्थापना की थी.

उद्धव ठाकरे पूरे परिवार के साथ 'मातोश्री' में मौजूद थे राज ठाकरे भी अपने परिवार समेत मातोश्री पहुंचे. मातोश्री के बाहर बाल ठाकरे के चाहने वालों की भी जबर्दस्त भीड़ है. इस दौरान पूरे मुंबई में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. इससे पहले शिवसेना के वरिष्ठ नेता मनोहर जोशी ने शनिवार को कहा था कि पिछले कुछ दिनों से गंभीर रूप से बीमार चल रहे पार्टी सुप्रीमो बाल ठाकरे की तबीयत में सुधार हो रहा है.

86 वर्षीय शिवसेना प्रमुख की हालत बुधवार की रात को बहुत बिगड़ गयी थी और उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया था. उनकी स्थिति में कुछ सुधार होने के बाद उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली से हटा दिया गया था.

इसी बीच सांसद और स्वभिमानी शेतकारी संगठना के नेता राजू शेट्टी भी मातोश्री आए. उन्होंने कहा कि उनसे मिलने आना उनका कर्तव्य है.
" "