" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

Follow by Email

अब क्रांति की शुरुआत हो चुकी है : अरविंद केजरीवाल

नई दिल्‍ली : जंतर-मंतर पर सोमवार को अपनी पार्टी `आम आदमी पार्टी` की शुरुआत करने जा रहे अरविंद केजरीवाल ने आज लोगों से अपील की है कि भारत के बेहतर भविष्‍य के लिए वे प्रार्थना करें। 

ट्वीटर पर अपने एक संदेश में केजरीवाल ने लिखा, ` मैं देश के सभी निवासियों से भारत के लिए प्रार्थना करने का आग्रह करता हूं। क्रांति की शुरुआत हो चुकी है। बेहतर भविष्‍य के लिए प्रार्थना करें`। 

केजरीवाल ने अपने संदेश में कहा कि आज बहुत बडा दिन है। इतिहास रचा जाएगा। भ्रष्‍ट राजनीतिक व्‍यवस्‍था को उखाड़ फेंकने के लिए आज आदमी एकजुट होकर सीधे राजनीति में आएं। सामाजिक कार्यकात से राजनेता बने केजरीवाल ने कहा कि मैं बाबा साहेब अंबेडकर मेमोरियल पर श्रद्धांजलि देने के लिए जा रहा हूं ताकि उस दिशा में काम करूं जिसकी परिकल्‍पना उन्‍होंने देश के लिए की थी। 

केजरीवाल ने अपने संदेश में यह भी कहा कि आम आदमी अब चुनाव लड़ेगा, आम आदमी वोट डालेगा, आम आदमी अभियान चलाएगा, आम आदमी योगदान एवं दान देगा, आम आदमी चुनाव में खड़ा होगा। 

गौर हो कि अरविंद केजरीवाल को नवगठित दल ‘आम आदमी पार्टी’ का राष्ट्रीय संयोजक बनाया गया है। उन्होंने कहा कि वह देश भर में घूम कर भाजपा और कांग्रेस का पर्दाफाश करेंगे। राष्ट्रीय कार्यकारिणी की पहली बैठक में पंकज गुप्ता को राष्ट्रीय सचिव चुना गया जबकि कृष्णकांत कोषाध्यक्ष बनाए गए। राष्ट्रीय कार्यकारिणी के 23 सदस्यों ने इन तीनों को आम सहमति से चुना। 

प्रशांत भूषण ने कहा कि कार्यकारी समिति द्वारा इन लोगों को चुनाव आयोग में पंजीकरण कराने के लिये अधिकृत किया गया है। हमने चंदा लेने के लिये और बैंक अकांउट खोलने के लिए कदम भी उठाए हैं। राष्ट्रीय कार्यकारिणी की मंगलवार और बुधवार को बैठक होनी है जबकि पार्टी का स्थापना समारोह कल आयोजित होगा। आज समारोह से पहले केजरीवाल और उनके समर्थक राजघाट और भीमराव अंबेडकर के प्रति सम्मान जाहिर करने अंबेडकर भवन जाएंगे। अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों और 2014 के लोकसभा चुनावों पर नजर लगाये केजरीवाल ने युवाओं से अनुरोध किया है कि देश की राजनीतिक व्यवस्था में क्रांतिकारी बदलाव के लिए पूरी तरह उनके साथ जुड़ें।

राजघाट के समीप समर्थकों को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कांग्रेस और भाजपा को आड़े हाथों लेते हुये कहा कि दोनों दल लोगों को वोटों के लिये इस्तेमाल करते हैं और बाद में उनकी सुध नहीं लेते। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों ने भारत को खूब लूटा है। अब लोगों ने आगे आने का और उन्हें संसद से बाहर करने का फैसला किया है। इसलिए मैं सभी युवाओं से कल जंतर मंतर आने का आह्वान करता हूं और उन्हें पार्टी के संस्थापक सदस्य का दर्जा दिया जाएगा। आम आदमी पार्टी के अन्य संगठनों से अलग होने का दावा करते हुए केजरीवाल ने कहा कि कल जारी हो रही संगठन की वेबसाइट पर सभी चंदों और खर्च का ब्योरा डाला जाएगा। उन्होंने कहा कि हमने पार्टी सदस्यों के लिए दिशा निर्देश तय किये हैं। मैं केवल उन लोगों को जोड़ना चाहता हूं जो पूर्णकालिक काम कर सकें और कोई भी चुनावों के दौरान वोटों के लिहाज से धन लेने की गतिविधि में शामिल नहीं हो। केजरीवाल ने यह भी कहा कि वह कांग्रेस और भाजपा की वोट बैंक की राजनीति के खिलाफ लोगों को जागरूक करने की कोशिश में अगले एक साल तक देश के तकरीबन हर गांव और शहर में जाएंगे। 


" "