" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

Follow by Email

अन्ना ने किया महाराष्ट्र में किसानों के विरोध प्रदर्शन का समर्थन


अहमदनगर : महाराष्ट्र में गन्ना उत्पादकों के ‘न्यायपूर्ण’ आंदोलन को अपना समर्थन देते हुये सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने सांगली जिले में गोलीबारी की घटना की निंदा की और आरोप लगाया कि राज्य सरकार ने विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों के लिये यह दीपावली ‘काली’ कर दी।

अपने गांव रालेगण सिद्धि से हजारे ने पीटीआई से कहा कि सांसद और ‘स्वाभिमानी शेतकारी संगठन’ नेता राजू शेट्टी द्वारा अपनाया गया रवैया ‘न्यायोचित’ है। लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि किसानों को हिंसा से दूर रहना चाहिये क्योंकि यह उनके आंदोलन को नुकसान पहुंचायेगा।

उन्होंने कहा, किसानों पर गोलीबारी कर सरकार ने उनके विरोध प्रदर्शन को दबाने का प्रयास किया है, इसे हमेशा ‘काली दीपावली’ के रूप में याद किया जायेगा। गांधीवादी अन्ना हजारे ने शेट्टी के खिलाफ राकांपा अध्यक्ष शरद पवार के बयान की कड़ी आलोचना की और उन्हें किसानों के वर्तमान संकट के लिये जिम्मेदार ठहराया।

उल्लेखनीय है कि सोमवार को शेट्टी को पुणे में हिरासत में लिये जाने की खबर मिलने के बाद सांगली के नांदेर गांव में किसानों के एक समूह ने एक पुलिस दल को एक होटल के अंदर बंद करने का प्रयास किया । इस दौरान पुलिस के गोली चला देने से एक किसान की मौत हो गई थी । किसान गन्ने की फसल के लिये अग्रिम भुगतान किये जाने की मांग कर रहे हैं। 
" "