" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

Follow by Email

आम आदमी होगी केजरीवाल की पार्टी , सभी सीटों पर लड़ेगी


नई दिल्ली। भ्रष्टाचार के मामलों का पर्दाफाश करने में जुटे सामाजिक कार्यकर्ता और इंडिया अगेंस्ट करप्शन के प्रमुख सदस्य अरविंद केजरीवाल की अगले सोमवार को घोषित होने वाली राजनीतिक पार्टी लोकसभा चुनाव में सभी सीटों पर उम्मीदवार खडे़ करेगी। आईएसी के सूत्रों के अनुसार केजरीवाल की पार्टी का नाम संभवतः आम आदमी पार्टी होगा।

टीम केजरीवाल की कोर कमेटी के एक प्रमुख सदस्य ने बताया कि आम आदमी पार्टी का नाम चुनाव आयोग में पंजीकृत करने के लिए आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने यह भी बताया कि प्रस्तावित पार्टी में कांग्रेस और भाजपा की तरह अध्यक्ष पद नहीं होगा और न ही वामपंथी दलों की तरह इसमें महासचिव का पद होगा। पार्टी से जुडे़ फैसले एक राष्ट्रीय कार्यकारिणी करेगी और इसमें समन्वय स्थापित करने के लिए राष्ट्रीय संयोजक का पद होगा।

प्रस्तावित पार्टी का नाम आम आदमी पार्टी क्यों रखा जा रहा है, इसके बारे में उनका कहना है कि जनता की मांग पर यह नाम रखा जा रहा है ताकि आम आदमी को यह महसूस हो कि यही पार्टी सही मायने में उसकी नुमाइंदगी करती है।

उन्होंने बताया कि इंडिया अगेंस्ट करप्शन की ओर से कराए गए जनमत संग्रह में पहले ज्यादातर लोगों ने सुझाव दिया था कि पार्टी के नाम में स्वराज शब्द आना चाहिए लेकिन बाद में यह सुझाव आया कि पार्टी के नाम में ऐसा कुछ होना चाहिए जिससे लगे कि यह आम आदमी की पार्टी है।

" "