" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

Follow by Email

सुब्रह्मण्यम स्वामी ने सोनिया-राहुल पर 1600 करोड के फर्जीवाडे का आरोप लगाया


जनता पार्टी के अध्यक्ष सुब्रमण्यम स्वामी ने आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उनके बेटे पर करोड़ों रुपए की अघोषित संपत्ति होने का आरोप लगाया। उन्होंने आरोप लगाया कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी के पास यंग इंडिया नाम की कंपनी के 76 फीसदी शेयर हैं। दिल्ली में प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कंपनी में राहुल के तीन लाख शेयर हैं। इसमें उन्होंने 2.63 लाख शेयर बाद में प्रियंका गांधी को दिए। स्वामी ने यह भी आरोप लगाया कि इस बात की राहुल ने इस बात की जानकारी अपने 2008 के लोकसभा नामांकन पत्र में नहीं दी है।

स्वामी के मुताबिक यंग इंडिया कंपनी को ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी से 90 करोड़ का लोन मिला। यह कानूनन गलत था। स्वामी ने साफ कहा कि कोई भी राजनीतिक पार्टी इस तरह लोन नहीं दे सकती और न ही किसी व्यवसायिक गतिविधि में हिस्सा ले सकती है। उन्होंने कहा कि नेशनल हेराल्ड और कौमी एकता अखबार के मालिक एसोसिएट जर्नल दिल्ली और उत्तर प्रदेश में अन्य स्थानों पर उच्च मूल्य की अचल संपत्ति के मालिक हैं। स्वामी ने आरोप लगाया कि यंग इंडिया और एसोसिएट जर्नल के बीच हेराल्ड हाउस को हडपने के लिए एक धोखाधड़ी वाला सौदा हुआ है। इसकी कीमत लगभग 1600 करोड़ रुपए हैं। उन्होंने आगे कहा कि यह संपत्ति केवल 50 लाख रुपए में अधिग्रहित की गई थी। 

स्वामी ने कहा कि यंग इंडिया के दायर बयान में कहा गया है कि शेयरहोल्डर की बैठक सोनिया गांधी के घर दस जनपथ पर होती थी। सोनिया गांधी ने सरकारी ढांचे का गलत इस्तेमाल किया है। यह मकान सोनिया गांधी का सरकारी आवास है और इसे सरकार की ओर से आवंटित किया गया है। इसमें बैठक गैरकानूनी है। सरकारी आवास को किसी भी व्यवसायिक गतिविधि के इस्तेमाल नहीं किया जा सकता। यंग इंडिया कंपनी युवकों को सेक्युलरिजम सिखाने का काम करती है। स्वामी ने बताया कि उन्होंने इस संबंध में प्रधानमंत्री और चुनाव आयोग को पत्र लिखकर इस मामले की संयुक्त सीबीआई जांच की मांग की है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह साफ है कि प्रधानमंत्री इस मसले पर कोई प्रतिक्रिया नहीं देंगे तो वे इस मामले को कोर्ट में ले जाने के लिए विवश हो जाएंगे।
" "