" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

Follow by Email

अन्ना की कोर कमेटी की बैठक में नहीं पहुंचे हेगड़े


अन्ना हजारे आज अपनी नई टीम का एलान कर सकते हैं. इसके लिए अन्ना और उनके साथियों के बीच बैठक चल रही है. दिल्ली में चल रही इस बैठक में अन्ना की नई टीम पर फैसला होगा.

अन्ना हजारे की किरण बेदी और मेधा पाटकर समेत कई नामी हस्तिय़ों के साथ बैठक चल रही है. खास बात ये है कि अन्ना की बैठक से उनके दो सहयोगी गायब हैं. कर्नाटक के पूर्व लोकायुक्त संतोष हेगड़े और पूर्व आर्मी चीफ वीके सिंह इस बैठक में मौजूद नहीं हैं.

ऐसे में सवाल उठना लाजिमी है कि नई टीम के लिए हो रही पहली बैठक से अन्ना के दो-दो सिपहसालार कहां गए हैं. क्या टीम बनने से पहले ही खटास तो नहीं पैदा हो गई है.

हालांकि अन्ना का कहना है कि ये टीम नई नहीं है लेकिन ये भी सच है कि अन्ना की इस नई टीम में कई चेहरे सार्वजनिक तौर पहली बार किसी मंच का हिस्सा बन रहे हैं. फिलहाल अन्ना और उनकी नई टीम की अगली रणनीति का पूरी तरह खुलासा अभी तक नहीं हुआ है.

असल में जंतर-मंतर पर हुए आखिरी अनशन के बाद अरविंद केजरीवाल ने राजनीतिक पार्टी बनाने का एलान कर दिया था. अन्ना ने खुद को उस पार्टी से अलग रखने का एलान किया था और तभी तय किया था कि अब नई टीम के साथ नया आंदोलन होगा.

नई टीम बनी है, तो अन्ना ने इसके लिए नया दफ्तर भी ढूंढ लिया है. करीब-करीब ये तय हो चुका है कि दिल्ली के सर्वोदय इंक्लेव में टीम अन्ना का नया ठिकाना होगा. जाहिर है अन्ना अपनी नई टीम के साथ मैदान में जब उतरेंगे तो उसका आगाज भी नया होगा और अंजाम भी और ये कैसा होगा, तय होना अभी बाकी है.


" "