" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

Follow by Email

15 मेंबर की नई टीम अन्ना

New Team Anna New Team Anna New Team Anna New Team Anna New Team Anna New Team Anna New Team Anna New Team Anna New Team Anna New Team Anna New Team Anna New Team Anna New Team Anna New Team Anna New Team Anna New Team Anna New Team Anna New Team Anna New Team Anna New Team Anna New Team Anna New Team Anna New Team Anna New Team Anna New Team Anna New Team Anna New Team Anna New Team Anna New Team Anna New Team Anna New Team Anna New Team Anna

New Team Anna



नई दिल्ली। टीम अन्ना के राजनीति में जाने के मुद्दे पर अरविंद केजरीवाल से कथित अलगाव और पुरानी टीम भंग होने के करीब दो महीने बाद अन्ना हजारे ने शनिवार को नई टीम का ऐलान किया। यह गैर राजनीतिक होगी। इस 'गैर राजनीतिक' टीम में अन्ना समेत 8 पुराने लोग हैं और 7 नए।

अन्ना ने अपने साथियों के साथ मीटिंग के बाद नई नैशनल कोऑर्डिनेशन कमिटी का भी ऐलान किया। गौरतलब है कि पूर्व सेना अध्यक्ष जनरल वी. के. सिंह नई टीम में विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप में रहेंगे। हालांकि वह बुलावे के बावजूद शनिवार को अन्ना की मीटिंग में शामिल नहीं हुए। उधर, जस्टिस हेगड़े भी व्यस्तता के चलते मीटिंग में नहीं आ सके। टीम की ओर से जारी प्रेस रिलीज में कहा गया है कि कोर कमिटी का पुनर्गठन किया है, ताकि इंडिया अगेंस्ट करप्शन आंदोलन में फिर से जान डाली जा सके।

टीम के पुराने मेंबर


1. जस्टिस संतोष हेगड़े

2. किरन बेदी

3. मेधा पाटकर

4. अरविंद गौड़

5. अखिल गोगई

6. सुनीता गोदरा

7. राकेश रफीक

नए मेंबर

1. अविनाश धर्माधिकारी (पूर्व आईएएस)

2. विश्वंभर चौधरी (सोशल एक्टिविस्ट)

3. शशिकांत (पूर्व डीजीपी, जेल, पंजाब)

4. बिजेंद खोखर (रिटायर्ड लेफ्टिनेंट कर्नल)

5. रन सिंह आर्या (एक्टिविस्ट)

6. शिवेंद सिंह चौहान (पत्रकार)

7. अक्षय कुमार (सोशल एक्टिविस्ट)

हम रुके नहीं हैं: अन्ना

अन्ना ने कहा कि बिखराव के बाद संदेह जताया जा रहा था कि मैं शांत हो गया हूं और आंदोलन आगे नहीं बढ़ रहा है। हम कभी रुके नहीं हैं। आंदोलन जारी है। हम मजबूत लोकपाल, राइट टू रिजेक्ट, ग्राम सभाओं को ज्यादा अधिकार, नागरिक चार्टर प्रणाली में बदलाव के लिए लड़ेंगे।

फिर लगेगी पाठशाला

अन्ना ने कहा, 30 जनवरी से बिहार से देश का दौरा शुरू करूंगा और डेढ़ साल तक देशवासियों को जागरूक करूंगा। 2014 से पहले या तो सरकार को जनलोकपाल लाना पड़ेगा या जाना पड़ेगा। हम गांव, ब्लॉक, हर स्तर पर संगठन बनाएंगे। कॉडिर्नेशन कमिटी में एक राज्य से एक मेंबर होगा, जो वहां 50 वॉलंटियर्स को ट्रेनिंग देगा। इसी तरह चेन बढ़ती जाएगी। एक महीने में कमिटी में 40 और लोगों को शामिल करेंगे। दीवाली के बाद वॉलंटियर्स की ट्रेनिंग शुरू होगी। वहां अन्ना की पाठशाला लगेगी।

हमारा ऑफिस बी-18, सर्वोदय एन्क्लेव में होगा। आज इसका उद्घाटन कर दिया जाएगा। यह नैशनल ऑफिस होगा, जो रालेगण के ऑफिस से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हमेशा संपर्क में रहेगा।

- अन्ना 

" "