" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

Follow by Email

दो दिवसीय दौरे पर आज दिल्ली पहुंचेंगे अन्ना हजारे


नई दिल्ली: अन्ना हजारे आज दिल्ली आ रहे हैं. कयास लगाए जा रहे हैं कि अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान अन्ना दिल्ली में अपने नये दफ्तर की जगह फाइनल कर सकते हैं.

अन्ना के अर्जुन कहे जाने वाले अरविंद केजरीवाल अब अन्ना हजारे से अलग हो चुके हैं लेकिन भ्रष्टाचार के खिलाफ अन्ना का आंदोलन अब भी जारी है. अपने आंदोलन में नई जान फूंकने अन्ना हजारे आज दिल्ली आ रहे हैं. दिल्ली में अन्ना दो दिन तक रुकेंगे.

इस दौरान वो उस जगह को फाइनल कर सकते हैं जहां से अन्ना का आंदोलन इससे आगे चलने वाला है. किरन बेदी के मुताबिक अन्ना के आंदोलन का मुख्यालय तो रालेगण सिद्धि में ही होगा लेकिन देश के कई शहरों में भी दफ्तर खोले जाएंगे ताकि लोग वहां अपनी शिकायत दर्ज करा सकें.

अभी तक अन्ना के आंदोलन की रणनीति इंडिया अगेंस्ट करप्शन के दफ्तर में ही बनती थी लेकिन अब केजरीवाल के अन्ना से अलग हो चुके हैं. ऐसे में नये दफ्तर की तलाश में है अन्ना. अन्ना आज दोपहर 3.30 बजे सीधे गोवा से दिल्ली पहुंचेंगे.

अन्ना अपने आंदोलन को मजबूत करने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं. आंदोलन की दिशा तय करने के लिए अन्ना की कोर कमेटी की पहली बैठक भी इसी महीने होने जा रही है. पहली बैठक अन्ना के गांव रालेगण सिद्धि में होगी.

ये बैठक 24 नवंबर से दो दिन तक चलेगी. इस बैठक में शामिल होने के लिए पूर्व सेना प्रमुख जनरल वी के सिंह और अब तक अन्ना के साथ कदम से कदम मिलाकर चलती रही किरन बेदी को बुलाया गया है.

समाजसेवी राजगोपाल और राजेंद्र सिंह, पूर्व आईपीएस प्रकाश सिंह के अलावा कई लोगों ने अन्ना की कोर टीम में शामिल होने की इच्छा जताई है. अन्ना के आंदोलन का लगातार समर्थन कर रहे जस्टिस संतोष हेगड़े ने भी अन्ना के साथ फिर से जुड़ने की इच्छा जताई हो.  

" "