" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

अंबेडकर स्टेडियम में 'खूंटा गाड़ कर' बैठे बाबा रामदेव, मांगा खाना-पानी


नई दिल्ली। योग गुरु बाबा रामदेव और उनके हजारों समर्थकों को दिल्ली पुलिस ने रिहा कर दिया है। हिरासत में लिए जाने के बाद आंबेडकर स्टेडियम में रखे गए इन समर्थकों ने खाना और पानी मांगना शुरू कर दिया था। इससे परेशान पुलिस ने कहा कि बाबा रामदेव और समर्थक जहां चाहें जाने के लिए स्वतंत्र हैं। हालांकि बाबा रामदेव ने कहा है कि आज की रात वे स्टेडियम में ही रुकेंगे।

सोमवार का दिन दिल्ली पुलिस के लिए खासा मुश्किलों भरा रहा। बाबा रामदेव को संसद मार्च के दौरान हिरासत में लेने के बाद से जो पुलिस की मुश्किलें शुरू हुई वे बाबा और उनके हजारों समर्थकों को आंबेडकर स्टेडियम के अंदर पहुंचाने के बाद भी खत्म नहीं हुईं। अंदर इन हजारों समर्थकों ने कानून के मुताबिक पुलिस से खाना और पानी की मांग करनी शुरू की। इन झंझटों से आजिज पुलिस ने यह कहते हुए हाथ झाड़ लिया कि बाबा और उनके समर्थक जहां चाहें जाएं। उन पर कोई रोक नहीं है।

इससे पहले संसद पर धरना देने जा रहे बाबा रामदेव को पुलिस ने रास्ते में ही रोक दिया। 5000 समर्थकों सहित बाबा रामदेव को पुलिस बवाना स्टेडियम की ओर ले जा रही है जहां अस्थायी जेल बनाई गई है। हालांकि दिल्ली पुलिस ने सफाई दी है कि बाबा को गिरफ्तार नहीं किया गया है। उन्हें सिर्फ हिरासत में लिया गया है और बवाना जाकर छोड़ दिया जाएगा। हालांकि बाबा रामदेव का कहना है कि उन्होंने और उनके समर्थकों ने गिरफ्तारी दी है। बाबा ने कहा है कि उनका अनशन अब जेल में ही टूटेगा।
" "