" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

अब सड़क पर होगी कांग्रेस और बीजेपी की टक्कर : सोनिया



कोयला ब्लॉक आवंटन में हुए कथित घोटाले की लड़ाई अब सड़क पर लड़ी जाएगी। भाजपा की चुनौती को स्वीकार करते हुए कांग्रेस ने भी सड़क पर उतरने का ऐलान कर दिया है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी सांसदों को विपक्ष के खिलाफ सख्त तेवर अपनाने की हिदायत देते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में ज्यादा वक्त नहीं है। इसलिए, सबको बेहद आक्रामक और एकजुट होकर लड़ाई लड़नी चाहिए।

कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में सोनिया के तेवर काफी तल्ख रहे। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का बचाव करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार ने कुछ गलत नहीं किया है। इसलिए, विपक्ष के आरोपों से विचलित होने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि राजनीतिक कारणों के लिए भाजपा ब्लैकमेलिंग कर रही है। सोनिया बोलीं कि संसद नहीं चलने देना भाजपा की आदत बन गई है। उसकी इस आदत से उसके सहयोगी दल भी चिंतित हैं। उनका इशारा अकाली दल और जद (यू) की तरफ था। अकाली दल व जदयू सीएजी रिपोर्ट पर बहस चाहते हैं।

संसद के अंदर भी मंगलवार को सोनिया गांधी काफी आक्रामक नजर आईं। सीएजी की रिपोर्ट को लेकर भाजपा सांसदों ने हंगामा किया तो सोनिया ने पार्टी नेताओं को विरोध करने का इशारा किया। कोयला घोटाले के मुद्दे पर मंगलवार को लगातार छठे दिन संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही नहीं चल सकी। वहीं, इस पूरे मामले पर कांग्रेस के आरोपों पर पलटवार करते हुए भाजपा ने कहा कि उसे कांग्रेस पार्टी से जिम्मेदारी का प्रमाणपत्र हासिल करने की जरूरत नहीं है। पार्टी संसदीय दल की बैठक के बाद भाजपा ने कांग्रेस को भी संसद के प्रति जवाबदेही याद दिलाते हुए कहा कि कोल ब्लॉक मुद्दे पर कांग्रेस केवल चर्चा के लिए चर्चा कराना चाहती है।
" "