" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

कस्टम ने मांगा रामदेव के आंदोलन के खर्च का ब्योरा



नई दिल्ली। करप्शन और ब्लैक मनी के खिलाफ आंदोलन चलाने वाले योगगुरु बाबा रामदेव पर सरकारी शिकंजा कस गया है। डायरेक्टर जनरल ऑफ सेंट्रल एक्साइज ऐंड कस्टम इंटेलिजेंस (डीजीसीआईई) ने बाबा रामदेव से दिल्ली में हुए आंदोलन का बही खाता मांगा है। डीजीसीआईई ने रामदेव से आंदोलन के खर्च का पूरा ब्यौरा देने को कहा है।

डीजीसीआईई की ओर से यह नोटिस बाबा रामदेव के भारत स्वाभिमान ट्रस्ट को भेजी गई है। डीजीसीआईई के कानपुर मुख्यालय की तरफ से भेजे गए नोटिस में रामदेव से आंदोलन के दौरान हुए हर तरह के खर्च को बताने के लिए कहा गया है। गौरतलब है कि बाबा रामदेव का आंदोलन इसी महीने 9 से 14 अगस्त तक दिल्ली में हुआ था।

बाबा रामदेव ने इस आंदोलन में सीधे यूपीए सरकार पर निशाना साधा था। सूत्रों के मुताबिक इस आंदोलन में डीजीसीआईई के अधिकारी गुप्त तौर पर शामिल हुए थे और आंदोलन के खर्च और तैयारियों का ब्यौरा जुटाया था। यही नहीं डीजीसीआईई के अधिकारी रामदेव के आंदोलन के लिए काम कर रही टीम में भी शामिल हो गए थे। इसके अलावा अधिकारियों ने पतंजलि योग पीठ में भक्त और मरीज बनकर कई अहम जानकारियां जुटाई हैं।

गौरतलब है कि बाबा रामदेव जब भी आंदोलन पर उतरे सरकारी एजेंसियां उनके खिलाफ सक्रिय हुईं। इस बार डीजीसीआईई ने पुख्ता तैयारी की थी और बाबा आंदोलन की अहम जानकारियां जुटाई हैं। ऐसे में बाबा रामदेव के लिए इस बार नोटिस का जवाब देना मुश्किल साबित होगा। 

" "