" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

ओलिंपिक में भ्रष्टाचार की स्पर्धा हो तो गोल्ड मेडल भारत को :बाबा रामदेव


नई दिल्ली। योग गुरु बाबा रामदेव ने अपने आंदोलन के दूसरे दिन शुक्रवार को सरकार पर सीधा निशाना साधते हुए कहा कि अगर ओलंपिक में भ्रष्टाचार के लिए कोई पदक दिया जाता तो भारत को स्वर्ण पदक मिलना चाहिए था। भ्रष्ट देश की सूची में भारत को सबसे आगे कहने वाले बाबा रामदेव ने कहा कि सरकार को अब तो ईमानदारी से काम लेना चाहिए। उच्च पद के कर्मचारियों की नियुक्ति के समय अपनी पारदर्शिता दिखानी चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर सीबीआई को स्वतंत्र इकाई बना दिया गया तो राजनीति स्वच्छ तरीके से चल पाएगी।

गौरतलब है कि भ्रष्टाचार व काले धन के खिलाफ अपने आंदोलन के लिए देशवासियों से समर्थन मांगते हुए रामदेव ने कहा कि अगर ओलंपिक में भ्रष्टाचार के लिए कोई प्रतिस्पर्धा होती तो वहां भारत को स्वर्ण पदक मिल सकता था।

बाबा रामदेव ने सरकार को चेतावनी दी है कि 11 अगस्त तक अगर सरकार उनकी मांगों पर ध्यान नहीं देती हैं तो 15 को वह सरकार के खिलाफ हल्ला बोलेंगे। सरकार अगर ईमानदारी से कोई फैसला नहीं लेती है तो बाबा 12 अगस्त से 14 अगस्त तक फिर से अनशन पर चले जाएंगे।

गौरतलब है कि गुरुवार को रामलीला मैदान में शुरू हुए बाबा के आंदोलन का रुख अब तक साफ नहीं हो पा रहा है। जहां एक तरफ बाबा ने सरकार की नीतियों के खिलाफ यह आंदोलन शुरू किया है, वहीं आंदोलन के पहले दिन ही सरकार के प्रति बाबा के रुख नरम होते नजर आएं।

बाबा रामदेव ने अपने आंदोलन में मंहगाई, काला धन,भ्रष्टाचार व किसाने के विकास जैसे कई मुद्दे उठाये हैं, लेकिन किसी भी एक मुद्दे पर फोकस नहीं किया है। इसलिए बाबा रामदेव की महत्वकांक्षाओं पर सवाल खड़े हो रहे हैं। ऐसे में आज बाबा किस मुद्दे पर फोकस करेंगे यह कहना अभी मुश्किल है।

" "