" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

हमारा काम पूरा अब घेराव खत्मः अरविंद केजरीवाल


नई दिल्ली :  कोयला ब्लॉक आवंटन में घोटाले को लेकर इंडिया अगेंस्ट करप्शन (IAC) के कार्यकर्ताओं के घेराव के कारण रविवार सुबह और फिर दोपहर को दिल्ली के वीआईपी इलाकों में घमासान मचा रहा। अरविंद केजरीवाल, संजय सिंह, गोपाल राव, मनीष सिसौदिया और कुमार विश्वास रविवार अलसुबह प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के घरों का घेराव करने पहुंचे, तो पुलिस उन्हें हिरासत में लेकर मंदिर मार्ग थाने ले गई। उन्हें हंगामे के बाद छोड़ दिया गया। जंतर-मंतर पर धरने के बाद एक बार फिर अरविंद समर्थकों ने घेराव शुरू किया। इस दौरान वीआईपी इलाकों में जमकर हंगामा हुआ।

अरविंद समर्थकों ने टुकड़ियों में बंटकर कांग्रेस मुख्यालय, पीएम आवास, बीजेपी अध्यक्ष नितिन गडकरी के घर और संसद भवन की ओर कूच किया। पुलिस ने उन्हें रोका तो उन्होंने जमकर हंगामा किया। कुछ लोगों ने कांग्रेस मुख्यालय का बैरिकेड तोड़ दिया। पुलिस ने लाठीचार्ज, आंसू गैस के गोले छोड़कर उन्हें काबू में करने की कोशिश की। टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक कुछ जगह अरविंद समर्थकों ने पथराव भी किया। जवाब में पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।

केजरीवाल बोले काम पूरा, अब घेराव खत्म
पुलिस ने अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसौदिया समेत कई लोगों को हिरासत में ले लिया। इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज के घेराव के पीछे उनके दो मकसद थे। एक सरकार का पर्दाफाश करना और दूसरा कांग्रेस-बीजेपी की मिलीभगत को उजागर करना। उन्होंने कहा कि उनके दोनों मकसद पूरे हो गए हैं। इसके साथ ही केजरीवाल ने घेराव खत्म करने का ऐलान किया।


अपडेट @ 02.00PM
पुलिस ने कांग्रेस मुख्यालय के पास केजरीवाल समर्थकों पर लाठीचार्ज किया है। वहीं 7 रेसकोर्स रोड के पास समर्थकों पर आसूं गैस के गोले छोड़े हैं। पीएम आवास के पीछे भी आंसू गैस के गोले छोड़े गए हैं। वहीं IAC के कुछ कार्यकर्ता पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के घर के बाहर भी बैठ गए।

अपडेट @ 01.20PM
जंतर-मंतर से घेराव के लिए किया कूच
जंतर-मंतर पर धरने के बाद अन्ना हजारे के सहयोगियों अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसौदिया, कुमार विश्वास आदि ने समर्थकों के साथ एक बार फिर घेराव के लिए कूच किया। पीएम आवास और संसद भवन की ओर जाते कई कार्यकर्ताओं को पहले से मुस्तैद पुलिस ने हिरासत में ले लिया। कई लोग पीएम आवास के बाहर से हिरासत में लिए गए। संसद भवन के आसपास भी कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया।

" "