" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

दिल्ली पुलिस ने केजरीवाल और उनके साथियों के खिलाफ F.I.R. दर्ज की


delhi police delhi police delhi police delhi police delhi police delhi police delhi police delhi police delhi police delhi police delhi police delhi police delhi police delhi police delhi police delhi police delhi police delhi police delhi police delhi police delhi police delhi police delhi police delhi police delhi police delhi police delhi police delhi police delhi police delhi police delhi police delhi police delhi police delhi police delhi police delhi police delhi police delhi police delhi police delhi police delhi police delhi police delhi police delhi police delhi police delhi police delhi police delhi police delhi police delhi police delhi police delhi police delhi police delhi police delhi police delhi police delhi police delhi police delhi police delhi police delhi police delhi police delhi police delhi police
delhi police
नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस ने अरविंद केजरीवाल, प्रशांत भूषण, मनीष सिसोदिया, गोपाल राय और नीरज कुमार के खिलाफ दंगा भड़काने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज किया है। रविवार को अरविंद केजरीवाल की अगुवाई में दिल्ली में हुए प्रदर्शन में शामिल लोगों के खिलाफ मारपीट का मुकदमा दर्ज किया गया है। एफआईआर संसद मार्ग थाने में दर्ज की गईं। पुलिस का कहना है कि प्रदर्शनकारियों द्वारा वीआईपी इलाकों में धारा- 144 का उल्लंघन किए जाने पर ही उनके खिलाफ ताकत का इस्तेमाल करना पड़ा।

इस बीच, अन्‍ना के सहयोगी अरविंद केजरीवाल और किरण बेदी के बीच 'मतभेद' थमने का नाम नहीं ले रहा है। किरण बेदी ने कहा है कि वह किसी भी पार्टी के प्रति नरम नहीं हैं लेकिन इंडिया अगेंस्‍ट करप्‍शन (आईएसी) एकाएक देश के लिए विकल्‍प नहीं हो सकता है। राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने केजरीवाल को 'फ्रस्‍ट्रेट' करार देते हुए कहा कि आईएसी देश में दिक्‍कतें पैदा करना चाहता है।

रविवार को हुए विरोध प्रदर्शन में भी बेदी शामिल नहीं हुईं। रविवार को केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी अध्यक्ष नितिन गडकरी के घर के बाहर प्रदर्शन को लेकर किरण बेदी से उनका मतभेद है। उन्‍होंने कहा, बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। किरण बेदी का बीजेपी को लेकर रवैया थोड़ा नरम है। लेकिन जल्द ही उन्हें सच्चाई का अंदाजा लग जाएगा।' केजरीवाल ने दावा किया है कि उनके आंदोलन का मकसद पूरा हो गया।

केजरीवाल ने कहा कि अन्‍ना हजारे द्वारा शुरू किया गया राजनीतिक विकल्‍प कानून के तहत एक पार्टी के तौर पर ही रहेगा लेकिन व्‍यवहार में यह राजनीतिक क्रांति होगी। यह क्रांति आने वाले दिनों में पूरे देश में फैलेगी। उन्‍होंने कहा, 'देश में विपक्ष नाम की कोई चीज नहीं रह गई है। सभी पार्टियों ने कांग्रेस के सामने हथियार डाल दिए हैं। यह क्रांति संसद और विधानसभाओं की गंदगी को साफ करेगी। 
" "