" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

दिल्ली में शीला को चुनौती देगी टीम अन्ना


वर्ष 2014 के आम चुनावों में उतरने से पहले अन्ना हजारे के सहयोगी अगले साल दिल्ली में होने वाले विधानसभा चुनावों में पहली बार किस्मत आजमा सकते हैं वहीं इस साल के आखिर में हिमाचल प्रदेश और गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव से कन्नी काट सकते हैं।

 इंडिया अगेंस्ट करप्शन के सूत्रों ने कहा कि शनिवार को संगठन की एक बैठक में बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने सबसे पहले दिल्ली विधानसभा चुनाव लड़ने की वकालत की है। इसका मतलब यह निकाला जा सकता है कि भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन को राजनीतिक दिशा में मोड़ने वाले अन्ना हजारे के सहयोगी कार्यकर्ता हिमाचल प्रदेश और गुजरात में विधानसभा चुनाव लड़ने के बारे में नहीं सोच रहे।

सूत्रों ने कहा कि कल एक बैठक में कार्यकर्ताओं ने यह मांग उठाई जिसमें अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसौदिया और गोपाल राय समेत अनेक सदस्यों ने भाग लिया। सूत्रों के मुताबिक केजरीवाल ने अपने साथी कार्यकर्ताओं से कहा कि उनका पहला ध्यान कांग्रेस के शासन वाली दिल्ली पर होगा। उन्होंने सहयोगियों से दिल्ली की सभी 70 विधानसभाओं में काम शुरू करने के लिए भी कहा।

राजनीति में उतरने के अन्ना के सहयोगियों का विचार कुछ सदस्यों को रास नहीं आया है। संतोष हेगड़े ने भी राजनीति की दिशा में जाने पर असहमति जताई। अन्ना हजारे और उनके सहयोगियों ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर 2014 के आम चुनाव में उतरने का इरादा जताया था लेकिन इस साल के आखिर में होने वाले कुछ राज्यों के विधानसभा चुनावों पर कोई स्पष्ट रुख अख्तियार नहीं किया।
101
" "