" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

पुलिस घेरा तोड़कर संसद परिसर में घुसे केजरीवाल के समर्थक


नई दिल्ली : सामाजिक कार्यकर्ता अन्‍ना हजारे और इंडिया अगेंस्ट करप्शन के समर्थकों ने जंतर मंतर पर लगी बैरिकेंडिंग को तोड़ (तस्वीर में) दिया है। बैरिकेडिंग तोड़ने के बाद अरविंद केजरीवाल समर्थकों के साथ संसद की तरफ बढ़ रहे हैं। 

वहीं, दूसरी तरफ तमाम सुरक्षा बंदोबस्त को धता बताते हुए प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) और बीजेपी के मुख्यालय को घेर लिया। समर्थक पीएमओ के सामने सड़क पर लेट गए हैं। पुलिस और समर्थकों के बीच तीखी नोंक झोंक हो रही है। कुछ प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हिरासत में भी लिया है। हजारे समर्थकों ने अपनी रणनीति में बदलाव करते हुए साउथ ब्लॉक स्थित पीएमओ और अशोक रोड स्थित बीजेपी कार्यालय को घेरा है। 

समर्थकों ने प्रधानमंत्री, सोनिया गांधी के घर की तरफ जाने वालों रास्तों को सील किए जाने के बाद अपनी रणनीति बदली है। इससे पहले घेराव करने की कोशिश कर रहे अरविंद केजरीवाल और उनके साथियों को पुलिस ने हिरासत में लेकर छोड़ दिया था। केजरीवाल और उनके साथियों को मंदिर मार्ग थाने के बाहर उनके समर्थकों ने जबरन पुलिस की गाड़ी से उतार लिया। गाड़ी से उतरने के बाद ये लोग जंतर मंतर पहुंचे।

कांग्रेस नेता जगदंबिका पाल ने कहा कि केजरीवाल की टीम की लड़ाई भ्रष्‍टाचार के खिलाफ नहीं, बल्कि कांग्रेस के खिलाफ थी। उन्‍होंने पार्टी बनाकर चुनाव लड़ने के लिए देश की जनता को गुमराह किया। पाल ने कहा, 'टीम ने अन्‍ना हजारे को भी राजनीति में उतरने पर मजबूर कर दिया लेकिन जब अन्‍ना को लगा कि वे बंधक बन गए हैं तो घर बैठ गए।'
" "