" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

हिरासत में रामदेव, अंबेडकर स्टेडियम में अधिकारियों से बातचीत


दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए योग गुरु बाबा रामदेव अंबेडकर स्टेडियम लाए गए हैं। रामदेव के साथ उनके समर्थकों की भारी तादाद है। दिल्ली गेट के पास अंबेडकर स्टेडियम को ही अस्‍थाई जेल बनाया गया है। दिल्ली पुलिस ने संसद मार्च पर निकले बाबा रामदेव को उनके काफिले सहित रंजीत सिंह फ्लाईओवर के पास रोक दिया था।

बाबा को नीतीश, मुलायम का मिला समर्थन
इससे पहले पुलिस ने बाबा समर्थकों की बढ़ती तादाद को देखते उन्हें बवाना ले जाने की योजना को त्याग दिया। बाबा रामदेव को धारा-144 के उल्लंघन करने के तहत हिरासत में लिया गया है। बाबा रामदेव के आंदोलन को भाजपा अध्यक्ष नितिन गडकरी, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव सहित कई नेताओं ने समर्थन देने की घोषणा की है।

दिल्ली के कई इलाकों में ट्रैफिक जाम
बाबा समर्थकों के काफिले के कारण दिल्ली के कई इलाकों में भारी ट्रैफिक जाम लग गया। दिल्ली गेट, आईटीओ, राजघाट, दरियागंज, कनॉट प्लेस सहित कई इलाकों में जाम लगने से आवागमन प्रभावित हुआ।

समर्थकों को रोकने के लिए पुलिस की तैनाती
इससे पहले दिल्ली पुलिस ने बाबा रामदेव के काफिले को रंजीत सिंह फ्लाईओवर के पास रोक लिया। भारी संख्या में दिल्ली पुलिस के जवान, सीआईएसएफ और आरएएफ की टुकड़ियां रामदेव के समर्थकों को रोकने के लिए तैनात की गईं थी।

समर्थन में रामलीला मैदान पहुंचे कई नेता
बाबा रामदेव को समर्थन देने के लिए भाजपा अध्यक्ष नितिन गडकरी, विजय गोयल, जेडीयू अध्यक्ष शरद यादव, जनता पार्टी के अध्यक्ष सुब्रह्मण्यम स्वामी सहित एनडीए के बड़े नेता रामलीला मैदान पहुंचे। लोकसभा में भी भाजपा सांसदों ने काले धन के ‌खिलाफ जोरदार हंगामा किया।
" "